होटल में अचानक से बेहोश हुई महिला के लिए देवदूत बने चिकित्सक

होटल में अचानक से बेहोश हुई महिला के लिए देवदूत बने चिकित्सक

उदयपुर। मंगलवार की शाम को फतह सागर के पास स्थित होटल पन्ना विलास में पेसिफिक मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पिटल के रेजिडेन्ट डाॅ.शगुन नायक ने एक 53 वर्षीय महिला नीता रावल को सीपीआर देकर जान बचा ली। दरअसल पीएमसीएच के रेजिडेन्ट चिकित्सक डाॅ.शगुन अपने बैचमेट की बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए होटल पन्ना विलास पहॅुचे पार्टी चल ही रही थी कि एक परिवार के कुछ सदस्य भी खाना खाने के लिए होटल में आए जिनमें एक 53 वर्षीय महिला भी थी। परिवार जैसे ही खाने की टेबल पर बैठने लगें तो महिला अचानक से चक्कर आने के कारण गिर गई।

डाॅ.शगुन ने बिना समय गवांए महिला को सभाला एवं जाॅच की तो पता चला कि महिला की पल्स नहीं आ रही थी और महिला के नाक,होठ एवं जीभ से खून आ रहा था तो तुरन्त डाॅ.शगुन ने महिला को सीपीआर दिया जिससे महिला की पल्स वापस आ गई लेकिन होश नहीं आया तो महिला के परिजनों से पता चला कि नीता रावल को शुगर की समस्या है और आज महिला ने दवाई तो ले ली लेकिन खाना नहीं खाया है, तो डाॅ.शगुन ने दो शुगर के पाउच पानी में घोल कर महिला को दिए तो कुछ ही देर में महिला को होश आ गया। डाॅ.शगुन ने बताया कि मैंने डॉक्टर होने का अपना फर्ज निभाया। नीता रावल के परिजनों ने कहा कि आज अगर डाॅ.शगुन और उनकी टीम नहीं होती तो पता नहीं क्या होता। परिजनों ने चिकित्सकों को घन्यवाद दिया।

मेरे लिए देवदूत थे सभी चिकित्सक
महिला नीता रावल ने बताया कि मैं खुशकिस्मत हूँ कि होटल के अंदर मुझे डॉक्टर मिल गए। डॉ.शगुन के अलावा उनके साथ डाॅ.दिव्याशू सिंह,डाॅ.जयवर्द्धन सिंह,डाॅ.साहिल भागत एवं डाॅ.सिद्धार्थ मूत्रेजा थे और सब ने मिलकर मेरा इलाज किया। अगर ये डॉक्टर नहीं होते तो कुछ भी हो सकता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *