सर्जरी के क्षेत्र में हो रही नई तकनीको एवं शोध पर दो दिवसीय एसिराज -2022 मिडटर्म काॅन्फ्रेस 7 एवं 8 मई को

- प्रदेश के सर्जरी से जुडें 300 से ज्यादा सर्जन लेंगे भाग

0
290
एसिराज

उदयपुर। उदयपुर सर्जिकल सोसायटी, एसोसिएशन ऑफ सर्जन राजस्थान चैप्टर एवं पेसिफिक मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पिटल के सर्जरी विभाग की ओर से एसिराज -2022 मिडटर्म काॅन्फ्रेस का आयोजन 7 एवं 8 मई 2022 को किया जा रहा है। एसिराज -2022 मिडटर्म काॅन्फ्रेस के चेयरमैन एवं उदयपुर सर्जिकल सोसायटी अघ्यक्ष के डाॅ.एम.एम मंगल ने बताया कि इस काॅन्फ्रेस का उद्घाटन मुख्य अतिथि राहुल अग्रवाल चेयरमैन पीएमसीएच,पीएमयू के वाइस चाॅसलर डाॅ.ए.पी.गुप्ता, एसोसिएशन ऑफ सर्जन राजस्थान चैप्टर के अघ्यक्ष डाॅ.राजेन्द्र मण्डिया एवं सचिव डाॅ.एम.पी.शर्मा करेंगें। इस काॅन्फ्रेस में प्रदेश के सर्जरी से जुडें 300 से ज्यादा सर्जन भाग लेगें एवं सर्जरी के क्षेत्र में हो रही नई तकनीको एवं शोध पर अपना पत्रवाचन कर नई विधाओं एवं जटिलताओं पर मंथन करेंगें।

एसिराज

डाॅ.मंगल ने कहा कि इस दो दिवसीय मिडटर्म काॅन्फ्रेस में विभिन्न तकनीकी सत्रों के माध्यम से हर्निया, फिस्टूला, वेरीकोज वेन्स आदि का शल्य चिकित्सा में प्रयुक्त तकनीक और नवीन विधाओं के साथ साथ लेजर तकनीक के उपयोग का जीवन्त प्रसारण केे माध्यम से प्रर्दशन किया जाऐगा। काॅन्फ्रेस के सचिव एवं यूएसएस के कोषाघ्यक्ष डाॅ.एच.पी.गुप्ता ने बताया कि इस काॅन्फ्रेस में पैनल डिस्कशन के माघ्यम से सुरक्षित विधि से ऑपरेशन, लेप्रोस्कापिक सर्जरी के फायदे एवं नुकसान, वेरीकाज वेन्स का सर्जीकल उपचार, इसके प्रबन्धन के साथ साथ मरीज को तैयार करना एवं सर्जरी में होने वाले खर्चे आदि पर विचार विमर्श किया जाएगा।

एसिराज

इस अवसर पर डाॅ.गुप्ता ने स्पष्ट किया कि मेडिकल के स्नातकोत्तर के विधार्थीयो के लिए पोस्टर प्रिजन्टेशन एवं क्विज काॅम्पिटिशन का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगितायो मे उदयपुर शहर एवं प्रदेश के अन्य मेडिकल काॅलेजो के पीजी स्टूडेन्ट भाग लेगें। इस काॅन्फ्रेस में शल्य चिकित्सा के क्षेत्र के कार्य कर रहे चिकित्सक विभिन्न प्रक्रियाओं और प्रगति पर चर्चा करेंगे और अपने अनुभव साझा करेंगे,जो पीजी स्टूडेन्ट और अन्य प्रतिभागियों के भविष्य के लिए बहुत मददगार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here