घर पर ही मिले जरुरतमंद को उसका हक – वेदप्रकाश सोलंकी

  • जनसुनवाई के दौरान विधायक ने बांटे 180 पट्टे
  • पट्टे मिलने के बाद लोगो के चेहरे पर छाई खुशी की लहर

0
88
सोलंकी

चाकसू : सरकार की हर योजना का लाभ अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिलना चाहिए, इसी भावना को आत्मसात करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने गांधी जयंती के पावन अवसर पर “प्रशासन गांवों के संग” और “प्रशासन शहरों के संग” अभियान की शुरुआत की थी। इसी भावना को ध्येय में रखते हुए चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने उपखंड कार्यालय मे 180 पट्टे वितरित किए। विधायक ने वृद्ध व निराश्रितों को घर जाकर पट्टे देने की बात कही तो हर कोई हैरान रह गया। इतना ही नहीं विधायक ने लोगो को मौके पर ही पट्टे वितरित किये। दरअसल बुधवार को विधायक सोलंकी द्वारा चाकसू उपखंड मुख्यालय पर की गई जनसुनवाई के दौरान विधायक ने वादा किया कि जरुरतमंद को उसके हक का लाभ घर बैठे मिलेगा। इसके लिए उसे सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने की कतई आवश्यकता नहीं हैं। इसके उपरांत चाकसू नगरपालिका द्वारा वृहद स्तर पर 180 पट्ठों का वितरण जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान किया गया।

सोलंकी

इस दौरान उपखंड अधिकारी गोरधन लाल शर्मा, तहसीलदार अंजित कुमार बुंदेला, नगरपालिका ईओ जितेंद्र कुमार मीना, चेयरमैन कमलेश बैरवा, पूर्व चेयरमैन लल्लू लाल कुमावत, पूर्व नगरपालिका चेयरमैन राजेंद्र गुर्जर, मंडी वाइस चेयरमैन अवधबिहारी शर्मा, नगर पालिका वाइस चेयरमैन सीताराम गुर्जर, सीताराम मंडावरिया, तौसीफ अहमद, सियाराम गुर्जर, लालाराम धाकड़, नगर पालिका पार्षद विक्रम सांवरिया, पवन सांवरिया, शौकीन गुर्जर, अमजद हुसैन, आसिफ खान, रफीक खान, सफीक खान, त्रिवेणी श्याम शर्मा, महराज खान, रमन खंडेलवाल, लल्लू लाल सोनवाल, रवि सांखला सहित समस्त वर्तमान पार्षद, पूर्व पार्षद, कांग्रेस के कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि आदि मौजूद रहे। गौरतलब हैं कि जिस भावना के साथ दोनों अभियान शुरू किए गए थे, उसी प्रतिबद्धता के साथ धरातल पर लोगों के कार्य भी हो रहे हैं। राज्य सरकार के सभी विभाग पूरे समन्वय के साथ इस अभियान को सफल बनाने की दिशा में सार्थक प्रयास कर रहे हैं।

सोलंकी

अभियान में लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर उन्हें राहत प्रदान की जा रही हैं। चाकसू विधानसभा क्षेत्र में विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने अभियान के तहत आयोजित शिविरों की मॉनिटरिंग की कमान अपने हाथों में ले रखी है और विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में जाकर इन शिविरों में हो रहे कार्यों को देख नियमित देख रहे हैं। इससे शिविरों में मौजूद अधिकारियों-कर्मचारियों सहित आमजन में एक अलग ही ऊर्जा का संचार हुआ हो रहा हैं। सोलंकी ने शिविरों में जाकर लोगों से सीधा संवाद किया, जरुरतमंदों की समस्याएं-वेदनाएं सुनी और उनका हाथोंहाथ निस्तारण भी किया तथा अधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता के साथ पीडित लोगों के कार्य करने के निर्देश दिए।

सोलंकी

शिविरों में मौजूद अधिकारियों-कर्मचारियों को सोलंकी ने स्पष्ट संदेश दिया है कि संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह सुशासन की दिशा में ये अभियान राज्य सरकार का महत्वपूर्ण कदम हैं। साथ ही उन्होंने पूरी निष्ठा एवं सेवाभाव के साथ मौके पर ही समस्याओं का निराकरण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। विधायक का स्पष्ट संदेश हैं कि लोगों को अपने जरूरी कार्यों के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पडे, यही इन अभियानों की मूल भावना हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here