स्कूल में घुसे हाइना जरख ने डंडा लेकर खड़े युवक पर मारा झपट्टा, लोगों ने बचाई जान

0
419
जरख

दौसा : जिले के एक स्कूल में हाइना जरख घुस आया। जरख ने एक टीचर समेत दो लोगों पर हमला कर दिया। तीनों लोगों ने जरख का जमकर मुकाबला किया जिसके बाद वह जंगल की ओर निकल गया। हालांकि यह घटना तीन दिन पुरानी बताई जा रही है इसका वीडियो अब सामने आया है। जिला मुख्यालय के पास रामपुरा गांव की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बंजारा की ढाणी में हाइना (जरखनुमा आदमखोर जानवर) के हमले का एक वीडियो सामने आया है। हाइना के हमले में एक टीचर समेत दो लोग घायल हो गए थे, लेकिन इन्होंने स्कूल कैंपस में घुसे हाइना को जिस तरह खदेड़ा उसकी लोगों सराहना कर रहे हैं।

दीवार फांद कर स्कूल में घुसा जरख

बंजारा ढाणी स्कूल में 105 स्टूडेंट पढ़ाई करते हैं। जहां सर्दी के कारण बालक क्लासरूम के बाहर बैठकर पढ़ रहे थे। इसी दौरान दीवार फांद कर हाइना के घुसने से भगदड़ मच गई। टीचर ने हिम्मत से काम लिया और सबसे पहले बच्चों को कमरे में सुरक्षित बंद किया तभी उसने एक टीचर रामावतार मीणा पर हमला कर दिया।

चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंच गए। लोगों ने हाइना को भगाने का प्रयास किया, तभी उसने स्थानीय युवक लाला बंजारा पर भी हमला कर दिया। इस दौरान वहां मौजूद कई लोगों ने लाठी-डंडें लेकर जानवर को खदेड़ कर युवक की जान बचाई। घायल टीचर व युवक का जिला अस्पताल में इलाज कराया गया। इसका वीडियो अब सामने आया है जिसे देखकर लोग युवक की हिम्मत की सराहना कर रहे हैं। घायल टीचर ने बताया कि स्कूल कैंपस में अचानक घुसे जानवर को देखकर संभलने का मौका ही नहीं मिला, इसके बावजूद सबसे पहले बच्चों को सुरक्षित किया। बाद में वन विभाग की टीम व पुलिस भी मौके पर पहुंची थी।

पानी की तलाश में आ जाते हैं जानवर

इस संबंध में वनकर्मी राजकुमार ने बताया कि बोरोदा बांध व नदी क्षेत्र होने के कारण जंगली जानवर आमतौर पर घूमते देखे जाते हैं। जानवर पानी की तलाश में जंगल से निकलकर गांव की तरफ आ जाते हैं। इससे पहले भी सियार के हमले में एक महिला व पुरुष घायल हो चुके हैं। वहीं, सैथल में सोमवार को सियार के हमले में एक महिला घायल हो गई। रेखा पत्नी रोहिताश सैनी खेत के पास से गुजर रही थी। इस दौरान सियार ने अचानक हमला कर महिला को काट लिया। उसके चिल्लाने पर दौड़ कर पहुंचे लोगों को देख भाग छूटा। महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here