कोरोना से पूरा प्रदेश थर्राया ,”जयपुर में कोरोना महाब्लास्ट”

-प्रदेश में 5 हजार 771 नए मामले,जयपुर में आज 961 संक्रमित मिलने से नया रिकॉर्ड -पिछले 24 घंटे में अब तक के रिकॉर्ड 25 लोगों की मौत

0
649

जयपुर: प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े लगातार बढते जा रहे हैं । आज एक दिन में कोरोना वायरस की चपेट में आने से 25 लोगों की मौत हो गई। वहीं अगर बात करें पॉजिटिव मरीजों की, तो राजस्थान में पहली बार एक दिन में 5 हजार 771 नए मरीज सामने आये हैं। प्रदेश में 36 हजार 441 एक्टिव केस हो गए हैं । रिकवरी की बात करें तो 24 घंटों में सिर्फ 1291 मरीज ही रिकवर हो पाए हैं ।

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज मुख्य सचिव ने सरकारी व निजी अस्पताल के अधिकारियों संग बैठक की। उन्होंने निजी अस्पताल संचालकों को 25 की बजाय 30% बेड्स कोविड मरीजों के लिए रिजर्व रखने के लिए कहा। इसके अलावा बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव सिद्धार्थ महाजन ने निजी अस्पतालों को स्वयं के स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त कर समन्वय एवं टीम भावना के साथ काम करने के लिए कहा। इधर, राज्य सरकार ने कक्षा 6 व 7 के विद्यार्थियों की परीक्षाओं को नहीं करवाने का फैसला लेते हुए बच्चों को अगली कक्षा के लिए प्रमोट करने का निर्णय किया है।

इन जिलों में हुई कोरोना से मौत:
जानकारी के मुताबिक उदयपुर में 5, जोधपुर में 5, जयपुर में 3, बीकानेर में 2, नागौर में 2, कोटा 1, अजमेर 1, बांसवाड़ा 1, चित्तौड़गढ़ 1, श्रीगंगानगर 1, हनुमानगढ़ 1, करौली 1 और बांसवाड़ा में एक मरीज की मौत हुई है ।

जयपुर में बना नया रिकॉर्ड

रविवार को उदयपुर जिले में 864 संक्रमित केस आए थे, जो राजस्थान में पूरे कोरोनाकाल में मिले सर्वाधिक थे। रविवार का रिकॉर्ड सोमवार को टूट गया। जयपुर में आज 961 संक्रमित मिलने से नया रिकॉर्ड बन गया है। जयपुर के अलावा उदयपुर (709), कोटा (683) और जोधपुर (628) केसों के साथ यहां भी कोरोना ने कहर बरपाया है। इन शहरों के अलावा सिरोही, राजसमंद, पाली, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अलवर, अजमेर, बीकानेर और बारां ऐसे जिले हैं, जहां कोरोना केस 100 से ज्यादा मिले हैं। कोरोना के बढ़ते केसों और आगामी पर्व व उत्सवों को देखते हुए चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन ने आगामी आदेशों तक जिले के तमाम धार्मिक स्थलों को बंद करने का निर्णय किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here