घर के बाहर खेल रहे मासूम बच्चे पर कुत्ते ने किया हमला, मासूम को 20-25 सेकेंड तक नोंचता रहा; 100 टांके लगे

0
488
कुत्ते

भीलवाड़ा : शहर के मांडल इलाके के कालूखेड़ा गांव के रहने वाले गोपाल गुर्जर का 5 साल के बेटे पर कुत्ते ने हमला कर दिया। मासूम के चेहरे को 20-25 सेकेंड तक बुरी तरह से नोंचता रहा। नाक की हड्‌डी भी चबा गया। बच्चे के चीखने पर परिजन बाहर आए और उसे कुत्ते से छुड़ाया। अस्पताल लेकर गए। वहां डॉक्टरों ने करीब डेढ़ घंटे तक सर्जरी की। बच्चे के चेहरे पर 100 टांके लगाने पड़े। बच्चे के चेहरे और सिर के एक हिस्से से स्किन उतर गई थी। आंख-नाक और होंठ सिलने पड़े। उसकी हालत देखकर डॉक्टर की भी रूह कांप उठी। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है।

मामला यह है कि गोपाल गुर्जर का 5 साल का बेटा प्रह्लाद गुर्जर सोमवार शाम बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी एक कुत्ते ने उसपर हमला कर दिया। कुत्ते ने बच्चे को सड़क पर गिरा दिया और उसका मुंह बुरी तरह से नोंच लिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार के लोग बाहर आए तो बच्चे का लहूलुहान देखकर दंग रह गए। कुत्ते से छुड़ाकर उसे मेजा अस्पताल ले गए। इस पर प्राथमिक उपचार देने के बाद भीलवाड़ा रेफर कर दिया गया। निजी अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. राजेश जैन ने प्रह्लाद का ऑपरेशन किया।

डॉ. जैन ने बताया कि कुत्ते ने प्रह्लाद के चेहरे को पूरा नोंच लिया था। उसके चेहरे व सिर की चमड़ी पूरी उतर गई थी। नाक की हड्‌डी भी नोंच ली थी। ऐसे में प्रह्लाद के चेहरे को फिर से आकार देने में काफी टाइम लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here