कोटड़ी से आई ठाकुरजी की बारात में भीड़ बेकाबू, पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ा

- 100 को ही अनुमति थी पहुंच गए डेढ़ हजार

0
302
बारात

भीलवाड़ा : शहर में सोमवार को तुलसी विवाह को लेकर कोटड़ी से आई चारभुजा नाथ की बारात में विवाद हो गया। बारात में आए हजारों लोग धूम-धाम से शहर में ठाकुरजी की बिंदौली निकाल रहे थे। इस दौरान पुलिस और प्रशासन ने इस भीड़ को तिलक नगर के बाद रोक दिया। प्रशासन का कहना था कि इस कार्यक्रम को लेकर करीब 100 लोगों को ही प्रवेश की अनुमति थी, लेकिन बारात में डेढ़ हजार से अधिक लोग पहुंच गए। पुलिस के निश्चित किए लोगों को जाने की अनुमति देने की बात को लेकर हंगामा हो गया और लोग जबरन रास्ते पर जाने लगे। ऐसे में पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को मौके से खदेड़ना पड़ा। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी बुलवाना पड़ा।

बारात

बताया जा रहा है कि सोमवार को शृंग ऋषि आश्रम में तुलसी विवाह का आयोजन होने जा रहा है। इसी को लेकर कोटड़ी से चारभुजा नाथ की बारात भीलवाड़ा शहर में आई जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। ठाकुरजी की पूरे शहर में हाथी पर बिंदौली निकाली जा रही थी। इसी दौरान तिलक नगर के पास यह पूरी बारात धूम-धाम से आ रही थी, लेकिन बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की ओर से कम लोगों को ही अनुमति दी गई थी। ऐसे में हजारों की संख्या में पहुंची इस बारात को पुलिस ने रोक दिया और निश्चित किए लोगों को ही अंदर जाने की बात कही।

इसी बात को लेकर बारात में शामिल लोग आक्रोशित हो गए, जिससे हंगामा खड़ा हो गया। लोग जबरन शहर में प्रवेश करने लगे। ऐसे में वहां भगदड़ मच गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और लोगों को खदेड़ना पड़ा। जिसके बाद स्थिति सामान्य हुई। शहर में इस विवाद के बाद बड़ा मंदिर के बाद के बाजार को बंद कर दिया गया है। वहीं पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात कर दिया गया है। साथ ही पुलिस के अधिकारी इस पूरे मामले की निगरानी कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here