खाटूश्याम जी के लक्खी मेले में मची भगदड़, 1 की मौत

खाटूश्याम जी के लक्खी मेले में मची भगदड़, 1 की मौत

सीकर: जिले के खाटूश्याम में चल रहे लक्खी मेले में मची भगदड़ में एक युवक की मौत हो गई। युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। अभी युवक के बारे में और जानकारी नहीं मिल पाई। लक्खी मेले में बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। अभी तक करीब 25 लाख श्रद्धालु मेले में बाबा खाटूश्याम के दर्शन को पहुंच चुके हैं।

युवक की दम घुटने से हुई मौत
पुलिस के अनुसार, शनिवार देर रात अधिक भीड़ होने से एक श्रद्धालु बेरिकेडिंग में दब गया। वह भीड़ में ही फंसा रहा, जिससे उसका दम घुट गया। उसकी मौत का पता चलता ही श्रद्धालु भड़क गए और उन्होंने बेरिकेड तोड़ दिए। प्रशासन ने तुरंत उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इससे सबक लेते हुए प्रशासन ने जिग-जैग से हटा कर अलग से लाइन बनाई है। अब श्रद्धालु इन्हीं के बीच में चल कर बाबा के दर्शन को पहुंचे रहे हैं। मेले में खूब भीड़ उमड़ रही है। सोमवार को एकादशी पर मुख्य मेला होने के साथ ही शनिवार से ही यहां भक्तों की भारी भीड़ पहुंच रही है। रींगस से खाटू तक हाथों में निशान लिए श्रद्धालु ही श्रद्धालु नजर आ रहे हैं। रविवार और सोमवार को एकादशी होने के साथ ही भक्तों के खाटूधाम पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *