60 फीट गहरे गड्‌ढे में फंसे पपी को दर्द से तड़पता देख गड्ढे में उतरा युवक, 4 घंटे रेस्क्यू के बाद निकाला

0
200
गड्‌ढे

उदयपुर : बेजुबानों के साथ क्रूरता के आए-दिन सामने आने वाले किस्सों के बीच उदयपुर से इंसानियत का वाकया सामने आया है। यहां एक महीने के पपी को 60 फीट गहरे गड्ढे से रेस्क्यू कर निकाला गया। इसके लिए 12 से ज्यादा लोग जुटे, जेसीबी मंगवाई गई और कुत्ते के बच्चे को बचा लिया गया। घटना 25 मार्च को उदयपुर के आवरी माता के पीछे की है। एक महीने से भी छोटा पपी नाले नुमा गड्ढे में गिर गया था। गड्ढे में 60 फीट अंदर फंसा डॉगी बुरी तरह कराह रहा था।

गड्‌ढे

सूचना मिलने पर एनिमल एड की सचिव नेहा सिंह बनियाल और सह संस्थापक कलेयर अब्राहम की अगुवाई में एनिमल एड की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। नाले के 60 फीट अंदर डॉग के बच्चे की आवाज आ रही थी। काफी मशक्कत के बाद दीनदयाल गोरा ने हिरणमगरी पुलिस स्टेशन से मदद मांगकर जेसीबी की व्यवस्था कराई गई। साथ ही आपदा राहत टीम को सूचित किया गया। स्थानीय पशु-प्रेमियों और लोगों की भी मदद ली गई। डॉग की लोकेशन ट्रेस कर एक पशु प्रेमी को गड्ढे के अंदर उतारा गया, जो डॉग को बाहर लेकर आया।

गड्‌ढे

गोरा ने बताया कि रात करीब 10 बजे शुरू हुआ यह रेस्क्यू करीब 1 बजे जाकर खत्म हुआ। डॉग को सुरक्षित रेस्क्यू किया जा सका। अब डॉग पूरी तरह स्वस्थ है। लगभग 4 घंटे का समय लगा। रात का वक्त होने से रेस्क्यू करना और भी चुनौतीपूर्ण हो गया था। मगर आखिरकार उदयपुर की एनिमल एड संस्था की जिद और लोगों की मेहनत के चलते यह मुमकिन हो सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here