स्काई क्रेन की मदद से फ्लैट में फंसी मां-बेटी को किया रेस्क्यू

0
278
स्काई क्रेन

उदयपुर : भुवाणा इलाके में स्थित मानस अपार्टमेंट के तीसरी मंजिल पर एक फ्लैट में परिवार के दो सदस्य फंस गए। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। स्काई क्रेन की सहायता से टीम के सदस्य बालकनी से प्लेट के अंदर प्रवेश किया और रूम खोल कर परिवार के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला जा सका।

फायर अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि मानस अपार्टमेंट में रहने वाले प्रह्लाद सिंह किसी काम से अपने घर से बाहर गए थे। इस दौरान उनकी पत्नी और बेटी फ्लैट के रूम का लॉक खराब होने की वजह से अंदर ही फंस गए। कड़ी मशक्कत के बाद भी जब ये लॉक खोलने में सफल नहीं हो पाए। फ्लैट में गेट अंदर से बन्द होने के चलते पड़ोसी भी उनकी मदद नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में नगर निगम की दमकल टीम को सूचना दी गई।

सूचना पर निगम की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने फ्लैट का में गेट तोड़ने का प्रयास किया। परिवार के सदस्यों ने गेट तोड़ने के लिए मना कर दिया। इसके बाद निगम की स्काई क्रेन को मौके पर बुलाया गया। क्रेन के बकेट में सवार हो कर फायर अधिकारी व्यास और अपार्टमेन्ट का एक व्यक्ति बालकनी के सहारे फ्लैट के अंदर गए। इस दौरान फ्लैट मालिक भी उदयपुर पहुंचे। व्यास ने अंदर से फ्लैट का मुख्य गेट खोल दिया। इसके बाद प्रह्लाद ने बाहर से लॉक खोल कर परिवार के सदस्यों को बाहर निकाला। रेस्क्यू को करने में करीब 3 घण्टे का समय लगा। वही परिवार के सदस्यों के बाहर निकलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here