कोरोना वैक्सीनेशन में राजस्थान ने रचा ‘कीर्तिमान’ ,राजस्थान दूसरा राज्य

Rajasthan Health Minister Raghu Sharma

जयपुर: कोरोना वैक्सीनेशन में राजस्थान ने ‘कीर्तिमान’ रचा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने एक करोड़ कोविड वैक्सीनेशन डोज लगाने पर प्रदेश के चिकित्सा कार्मिकों को शुभकामनाएं दी है। इसके साथ ही प्रदेशवासियों से अपना क्रम आने पर अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण करवाने की अपील भी की है। 12 अप्रैल को 1 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन करवाने वाला राजस्थान देश भर में दूसरा राज्य बन गया है।

डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में रविवार तक 99 लाख, 83 हजार 418 वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके थे । सोमवार को सुबह होते ही यह आंकड़ा 1 करोड़ को पार कर गया । उन्होंने बताया कि प्रदेश में 1 अप्रेल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया जा चुका है । उन्होंने बताया कि प्रदेश में 3380 सरकारी और 188 निजी साइट पर वैक्सीनेशन की जा रही हैं ।

राजस्थान ने कोरोना रोकथाम के हर मामले में अग्रणी भूमिका निभाई:
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान ने कोरोना रोकथाम के हर मामले में अग्रणी भूमिका निभाई है ।राज्य कम मृत्युदर के चलते देश भर में चर्चित रहा । यहां के रामगंज और भीलवाड़ा मॉडल को देश भर में सराहा गया । कोरोना टीकाकरण में भी राज्य देश भर में अव्वल चल रहा है । डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना के प्रसार में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है ऎसे में घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाना ना भूलें. उन्होंने कहा कि जब तक जरूरत ना हो भीड़ का हिस्सा ना बनें और सोशल डिस्टेंसिंग रखें । उन्होंने कहा कि क्रम आने पर टीकाकरण करवाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *