SMS मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक विभाग के प्रोफेसर डॉ. अशोक गुप्ता को दिया जयपुरिया हॉस्पिटल के अधीक्षक का चार्ज

जयपुरिया

जयपुर : राजधानी के जयपुरिया हॉस्पिटल के अधीक्षक पद पर 6 दिन के अंदर दूसरी बार बदलाव हुआ है। डॉ. सुनीत राणावत को हटाने के बाद डॉ. धर्मेश शर्मा को चार्ज सौंपा गया था, लेकिन शर्मा ने कार्यभार ग्रहण करने से मना कर दिया। इसके बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने एसएमएस मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक विभाग के प्रोफेसर डॉ. अशोक गुप्ता को अस्पताल का नया अधीक्षक बनाया है। डॉ. गुप्ता इससे पहले जेके लॉन हॉस्पिटल जयपुर के अधीक्षक रह चुके हैं।

महिला उत्पीड़न के मामले में पद से हटाए गए डॉ. सुनीत राणावत का मामला अब भी उच्च स्तरीय कमेटी के पास विचाराधीन है। इसे देखते हुए चिकित्सा विभाग ने राणावत को पद से हटाकर उनकी जगह एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. धर्मेश शर्मा को अतिरिक्त चार्ज दिया था। हालांकि डॉ. शर्मा ने सुप्रीडेंट के पद संभालने से मना कर दिया। बताया जा रहा है कि डॉ. धर्मेश ने स्वास्थ्य कारणों के चलते पद जॉइन नहीं किया। इसके बाद विभाग ने अनुभव के आधार पर डॉ. गुप्ता को इस पद पर लगाया।

डॉ. गुप्ता लम्बे समय तक जेके लॉन हॉस्पिटल के अधीक्षक रह चुके है। उन्ही के रहते हॉस्पिटल में स्पेशल रेयर डिजीज की यूनिट शुरू हुई थी। इस यूनिट के वे वर्तमान में इंचार्ज है और नई तरह की बीमारियों से ग्रसित बच्चों का इलाज किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *