प्रतापनगर और मानसरोवर चौपाटी शुरू, आप भी चटकारे लेने पहुंचे

प्रतापनगर और मानसरोवर चौपाटी शुरू, आप भी चटखारे लेने पहुंचे

जयपुर : खाने और खिलाने के लिए शौकीनों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार शाम जयपुर चौपाटी प्रताप नगर और प्रताप एवेन्यू के साथ ही जयपुर चौपाटी मानसरोवर का लोकार्पण किया। यूडीएच मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने दोनों कार्यक्रमों की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी व्यंजनों की दुकानों पर विजिट की। सभी ने अपने-अपने खास व्यंजन थालियों में परोसकर मुख्यमंत्री से चखने की मनुहार की। इन चौपाटियों पर फास्ट फूड, इटेलियन फूड, काॅन्टीनेंटल फूड, साउथ इंडियन फूड, राजस्थानी और गुजराती फूड, स्वीट्स,गजक, आईस्क्रीम, ज्यूसेज, शेक्स, छाछ-लस्सी समेत कई तरह के जायके मिल रहे हैं। मानसरोवर में 2 हजार 436 वर्गमीटर लैंड पर डवलप चौपाटी में 22 दुकाने हैं। जिनकी लागत 7 करोड़ 80 लाख रुपए आई है।

देश-विदेश के लजीज व्यंजन

हाउसिंग बोर्ड की ओर से तैयार की गई इन वर्ल्ड लेवल चौपाटियों में अलग-अलग वैराइटी के व्यंजन और लजीज खाने-पीने की सामग्री परोसी जा रही हैं। उद्घाटन के कुछ ही देर बाद शहर के लोगों को इन चौपाटियों में एंट्री भी दे दी गई। इन दोनों चौपाटियों पर देश-विदेश के लजीज व्यंजन मिलना शुरू हो गए हैं। यहां फास्ट फूड, इटेलियन फूड, काॅन्टीनेंटल फूड, साउथ इंडियन फूड, राजस्थानी फूड, स्वीट्स,गजक, आईस्क्रीम, ज्यूसेज, शेक्स, छाछ, लस्सी सहित तमाम खाने-पीने की चीेजों की दुकानें उपलब्ध हैं। मानसरोवर चौपाटी पर 22 दुकानें बनाई गई हैं और प्रताप नगर चैपाटी पर 28 दुकानें बनाई गई हैं।

प्रतापनगर और मानसरोवर चौपाटी शुरू, आप भी चटखारे लेने पहुंचे

चौपाटियों पर बैठने की अच्छी व्यवस्था के साथ ही आरओ वॉटर, आधुनिक टॉयलेट फैसिलिटी, स्क्रीन, सीसीटीवी, कैमरे, एलईडी, साउंड सिस्टम, सेल्फी पॉइंट, फाउंटेन, लाइट्स फिटिंग, ऑटोमेटिक मिन्ट स्प्रे सैनेटाइजर, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग, फायर फाइटिंग सिस्टम, पावर बैकअप, पार्किंग फैसिलिटीज उपलब्ध हैं।

कई विधायक-अफसर रहे मौजूद

चौपाटियों के लोकार्पण के मौके पर विधायक गंगा देवी, रफीक खान,यूडीएच सेक्रेट्री कुंजीलाल मीणा, मंडल सचिव संचिता विश्नोई, चीफ इंजीनियर केसी मीणा, जीएस बाघेला, वित्तीय सलाहकार संजय शर्मा, हाउसिंग बोर्ड कर्मचारी संघ अध्यक्ष दशरथ कुमार समेत कई पदाधिकारी और हाउसिंग बोर्ड कर्मचारी मौजूद रहे।

लाइव बैंड की होंगी प्रस्तुतियां

रोजाना ये चौपाटियां सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक खुलेंगी। इन दोनों चौपाटियों पर दिवाली को देखते हुए यहां लाइव बैंड की प्रस्तुतियां होंगी। ये बैंड प्रस्तुतियां नवम्बर के पूरे महीने जारी रहेंगी। इन दो चौपाटियों के अलावा जयपुर की पहली चौपाटी पिछली बीजेपी सरकार के समय रामनिवास बाग में अल्बर्ट हॉल के सामने शुरू की गई थीं। जो अच्छा डेस्टिनेशन पॉइंट बना और उसे बहुत शानदार रेस्पॉन्स मिला। जिसके बाद मौजूदा सरकार ने भी दो नई चौपाटियां डवलप करने का फैसला लिया था।

प्रतापनगर और मानसरोवर चौपाटी शुरू, आप भी चटखारे लेने पहुंचे

तय समय पर पूरा हुआ काम

हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि मानसरोवर में द्वारकादास पार्क के सामने और प्रताप नगर में सेक्टर 23, हल्दीघाटी मार्ग पर खोली गई चौपाटी का शिलान्यास दिसम्बर, 2019 में मुख्यमंत्री गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने किया था। इन चौपाटियों को पूरा करने की तारीख 25 अक्टूबर, 2021 तय की गई थी। हाउसिंग बोर्ड ने समय पर इनका निर्माण पूरा कर लिया। जिसके बाद 1 नवम्बर को ही इनका लोकार्पण मुख्यमंत्री ने कर दिया है। मुख्यमंत्री ने प्रताप नगर इलाके में कोचिंग हब प्रोजेक्ट की भी जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *