नेट थिएट को कला और संस्कृति में उल्लेखनीय योगदान के लिए मिला सम्मान

0
135
नेट थिएट

जयपुर। राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम ने प्रेस क्लब में आयोजित एक विशेष समारोह में नेट थिएट को कला और संस्कृति के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया। यह सम्मान 20 सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान, वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र बोड़ा, चर्चित कवि कृष्ण कल्पित, उर्दू के मशहूर शायर लोकेंद्र कुमार सिंह साहिल, व्यंग कार फारुक अफरीदी, मीडिया एक्शन फोरम के अध्यक्ष अनिल सक्सेना ने सम्मान पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में विपरीत परिस्थितियों के दौरान कला और कलाकारों की पहचान को कायम रखने के लिए नेट थिएट की शुरुआत की गई। जो देश का पहला वैब थिएटर है। नेट थियेट पर गत 2 वर्षों में राज्य के लगभग सभी आला दर्जे के कलाकारों ने अपने अपने फन का प्रदर्शन कर इसका मान बढ़ाया है। इनमें देश के प्रसिद्ध गजल गायक हुसैन बंधु, कव्वाली के साबरी बंधु, ध्रुपद की नामचीन कलाकार मधु भट्ट तैलंग के अलावा नृत्य, गीत, ग़ज़ल, कवि सम्मेलन, मुशायरा और नृत्य नाटिकाओं के अलावा पूर्णाकी नाटक भी मंचित किए गए हैं।

नेट थियेटर ने गत शनिवार 25 जून को अपनी प्रस्तुति की 100वीं श्रृंखला पूरी की है। उल्लेखनीय है कि नेट थियेटर को अब तक संचार जगत द्वारा गौरव रत्न सम्मान, सबरंग संस्था द्वारा पंडित गोकुल चंद्रकला अवार्ड तथा पंडित रघुवीर शरण भट्ट स्मृति समारोह अलवर द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here