पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने पर विधायक राजकुमार गौड़ का 51 किलो फूलों की माला पहनाकर किया सम्मान

0
96
पुरानी पेंशन स्कीम

श्रीगंगानगर : केंद्र में अटल बिहारी वाजपेई सरकार द्वारा लागू की गई नई पेंशन स्कीम को लेकर राज्य कर्मचारियों के साथ-साथ केंद्रीय कर्मचारियों में भी जबरदस्त आक्रोश था, लेकिन अब राजस्थान में नई पेंशन स्कीम की जगह पुरानी पेंशन स्कीम फिर से लागू करके पूरे देश में एक नया उदाहरण पेश किया। इसे लेकर कर्मचारी वर्ग में जबरदस्त खुशी का माहौल है। श्रीगंगानगर में भी विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने राज्य सरकार का स्वागत और अभिनंदन स्थानीय विधायकों के माध्यम से किया है।

श्रीगंगानगर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्थानीय विधायक राजकुमार गौड़ के माध्यम से स्थानीय कर्मचारी संगठनों ने भव्य स्वागत किया। कर्मचारी संगठनों ने स्थानीय पैलेस में विधायक राजकुमार गौड़ का 51 किलो फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। कर्मचारी संगठनों का कहना है कि राज्य सरकार ने उनके मन की बात को समझते हुए उनके बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया है जिसके लिए राज्य सरकार का विभिन्न कर्मचारी वर्ग हार्दिक अभिनंदन करता है। बड़ी तादाद में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए राजकुमार गौड़ विधायक का माल्यार्पण किया । कार्यक्रम में शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग, पीडब्ल्यूडी, मंत्रालयिक संगठन आदि अनेक संगठनों ने कार्यक्रम में हिस्सा लेकर राज्य सरकार के प्रति अपना आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर विधायक राजकुमार ने कहा कि राज्य सरकार लगातार न केवल कर्मचारियों बल्कि आम जनता के हितों के लिए लगी हुई है ।श्रीगंगानगर में भी मेडिकल कॉलेज कृषि कॉलेज तथा नर्सिंग कॉलेज के अलावा सड़कों का जाल बिछाया गया है। आम जनता को काफी राहत महसूस हुई है वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के लाखों कर्मचारियों की मांग को स्वीकार करते हुए देशभर में सबसे पहले पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया और देशभर में पहला राज्य पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने वाला बना। इस अवसर पर विधायक राजकुमार गौड़ ने कहा कि राज्य सरकार हमेशा से ही कर्मचारियों के हितों के लिए कार्यरत रही है आम जनता के साथ-साथ कर्मचारी वर्ग ने हमेशा सरकार का साथ दिया है।

उन्होंने कहा कि लगातार उनके पास कर्मचारी संगठनों द्वारा नई पेंशन स्कीम को खत्म करके पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग आ रही थी ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अचानक बजट घोषणा में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की घोषणा करके तोहफा दिया। देश में पहला राज्य बना जिसने पुरानी पेंशन स्कीम लागू की है पुरानी पेंशन स्कीम लागू होने से राज्य के लाखों कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित किया गया है। यह बहुत बड़ी बात है विधायक गौड़ ने राज्य सरकार की अन्य योजनाओं का भी जिक्र करते हुए कहा कि कर्मचारी संगठनों के साथ-साथ आम जनता को भी लगातार राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here