पशुपालन विभाग का जॉइंट डायरेक्टर,डॉक्टर और कंपाउंडर ACB की रडार पर, 1 लाख 60 हजार रुपए रिश्वत बरामद

udaipur e1645523336628

डूंगरपुर: उदयपुर ACB की टीम ने डूंगरपुर पशुपालन विभाग में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। ACBने पशुपालन विभाग के जॉइंट डायरेक्टर, डॉक्टर और कंपाउंडर को 1 लाख 60 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया हैं। 20 बकरी-बकरा यूनिट का बिल पास करने की एवज में रिश्वत की राशि ली गई थी।पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने प्रति यूनिट 8 हजार मतलब 20 यूनिट के लिए 1 लाख 60 हजार रुपए रिश्वत मांगी।

उदयपुर ACB के डीएसपी हेरम्ब जोशी ने बताया कि डूंगरपुर शहर की शास्त्री कॉलोनी के रहने वाले मेसर्स वागड़ गोट एंड पोल्टी फार्म पादरडी के मेनेजिंग डायरेक्टर अभिषेक रावल ने सोमवार को शिकायत की थी। रावल ने बताया था कि डूंगरपुर पशुपालन विभाग की ओर से 11 फरवरी 2022 को 59 गोट यूनिट (एक यूनिट में 5 बकरी व एक बकरा) सप्लाई का टेंडर मिला था। प्रति यूनिट 52 हजार रुपए तय हुआ था।

ACB ने बिछाया जाल

शिकायत की पुष्टि के बाद उदयपुर एसीबी ने ट्रेप का जाल बिछाया। टीम ने सीनियर डॉ. जावेद खान को ब्रम्हस्थली घर पर 1 लाख 60 हजार की रिश्वत की राशि लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी ने रिश्वत जॉइंट डायरेक्टर डॉ. उपेन्द्र सिंह महलावत के कहने पर लेना बताया।

रंगे हाथों पकड़ा

इसके बाद एसीबी ने परिवादी व डॉ. जावेद खान को डूंगरपुर पशुपालन विभाग के ऑफिस भेजा। जॉइंट डायरेक्टर ने ये राशि पशुधन सहायक अनिल भगोरा को देने का कहा। रिश्वत की राशि 1 लाख 60 हजार रुपए लेते ही एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने जॉइंट डायरेक्टर डॉ. उपेन्द्र सिंह, डॉक्टर जावेद खान व कंपाउंडर अनिल भगोरा को गिरफ्तार कर लिया हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *