रिफिलिंग करते समय गैस सिलेंडर में विस्फोट, 4 जिंदा जले, 16 झुलसे

0
149
रिफिलिंग करते समय गैस सिलेंडर में विस्फोट, जोधपुर में 4 जिंदा जले, 16 झुलसे

जोधपुर : शहर के कीर्ति नगर इलाके में गैस सिलेंडर के विस्फोट से 4 लोग जिंदा जल गए और 16 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। गैस सिलेंडर के धमाके से करीब एक किलोमीटर का इलाका दहल उठा। कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब 2 बजे आवासीय क्षेत्र कीर्ति नगर में अवैध तरीके से गैस रिफिलिंग के दौरान गैस लीकेज हुआ था। आस-पास कॉलोनी में खड़ी गाड़ियां भी आग की चपेट में आ गईं हैं। हादसे में मरने वालों में एक युवक व तीन बच्चे शामिल हैं।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह मकान कोजाराम लोहार का है। कोजाराम के चार भाई का परिवार इसी घर में रहता है। इस मकान से करीब चार दर्जन घरेलू व कॉमर्शियल सिलेंडर बाहर निकाले गए। बताया जा रहा है कि यह मकान लोगों के घर सिलेंडर पहुंचाने वाले किसी हॉकर का है। मामले में सामने आया कि जिस घर में यह हादसा हुआ वहां अवैध रिफिलिंग का काम चल रहा था।

अस्पताल में भर्ती 16 में से करीब 8 लोग 80 फीसदी तक झुलस गए हैं। यह भी सामने आ रहा है कि कोजाराम का बेटा गैस रिफिलिंग का भी काम करता था। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि हादसा किस वजह से हुआ है। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे। इस घटना के बाद सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए लिखा-स्थानीय प्रशासन से घटना की पूरी जानकारी ली गई है। हादसे की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here