डायलिसिस करवा रिश्वत लेने पहुंचे अधिकारी को ACB ने दबोचा

जोधपुर : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(ACB) जोधपुर ने बुधवार दोपहर नगर निगम उत्तर में संस्थापन शाखा के वरिष्ठ सहायक राजेश बारासा को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा। उसने यह रिश्वत डेढ़ माह पूर्व सेवानिवृत्त हो चुके निगम के एक कर्मचारी के पेंशन से जुड़े कागजात तैयार करने के लिए ली थी। राजेश बारासा पहले भी दो बार भ्रष्टाचार के आरोपों में सस्पेंड किया जा चुका है। लेकिन वह हर बार वापस काबिज हो जाता है।

आरोपी निगम अधिकारी कुछ दिनों से बीमार चल रहा है। इसके बावजूद भी रिश्वत लेने का काम बंद नहीं किया। आज दोपहर वह डायलिसिस करवा कर रिटायर्ड कर्मचारी से रिश्वत की राशि लेने के लिए निगम पहुंचा था। उसके थोड़ी ही देर बाद रिश्वत लेते ACB ने धर दबोचा।

पेंशन के कागज तैयार करने के लिए मांगी रिश्वत

जोधपुर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी जयनारायण वाल्मिकी 30 जून 2021 को नगर निगम से सेवानिवृत्त हुआ था। उसकी पेंशन के कागजात अभी तक तैयार नहीं हुए हैं। जयनारायण ने इसके लिए संस्थापन शाखा के वरिष्ठ सहायक राजेश बारासा से संपर्क साधा। बारासा ने उससे पेंशन के कागज तैयार करने के लिए 21 हजार रुपए की रिश्वत देने की मांग की। जयनारायण ने दस अगस्त को एसीबी से संपर्क साधा। हाथों हाथ रिश्वत मांगने की शिकायत का सत्यापन हो गया।

आज एसीबी ने जयनारायण को पांच हजार रुपए के साथ बारासा के पास भेजा। नगर निगम भवन के पीछे के गेट के बाहर की तरफ बारासा ने जयनारायण से पांच हजार रुपए ले लिए। रिश्वत की राशि वह अपनी जेब में डालता उससे पहले एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया। उसके पास से रंग लगे पांच हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए। अब उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *