सेमिनार में विधानसभा सत्र जैसा हुआ हंगामा, स्पीकर जोशी ने बीच बचाव कर किया शांत

जयपुर: विधानसभा में आज वैश्विक महामारी और लोकतंत्र की चुनौतियां को लेकर सेमिनार के समापन सत्र में हंगामा हो गया। विधानसभा में सेमिनार के समापन सत्र में जैसा हंगामा और तनातनी हुई, ऐसा कम ही देखने को मिलता है। विधानसभा सत्र के दौरान जिस तरह का हंगामा होता है, आज का नजारा कुछ ऐसा ही था।

आम तौर पर मेहमान के सामने हंगामे से बचा जाता है, लेकिन आज इस परंपरा का पालन नहीं किया गया। कॉमनवेल्थ पॉर्लियामेंट्री यूनियन (सीपीयू) राजस्थान चैप्टर के सचिव निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने धन्यवाद भाषण के दौरान कोरोना की पहली लहर के वक्त इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर देरी से प्रतिबंध लगाने पर केंद्र पर सवाल उठाए। इस पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित बीजेपी विधायकों ने आपत्ति जताई और हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच स्पीकर सीपी जोशी ने बीच-बचाव कर हंगामा शांत कराया।

आक्रामक अंदाज

सेमिनार के मुख्य वक्ता विनय सहस्त्रबुधे के भाषण के बाद सीपीयू के सचिव के तौर पर निर्दलीय संयम लोढ़ा धन्यवाद भाषण देने खड़े हुए। संयम लोढ़ा ने धन्यवाद भाषण की शुरुआत ही आक्रामक अंदाज में की। लोढ़ा ने कहा- चीन से आए यात्रियों के कारण देश-विदेश में कोरोना फैला। कोरोना की पहली लहर के वक्त केंद्र सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बहुत देरी से प्रतिबंध लगाया। शुरुआत में केवल पांच-छह देशों की फ्लाइट्स पर ही प्रतिबंध लगाया। इस देरी की वजह से कोरोना फैला।

whatsapp image 2021 07 16 at 153404 1 1626433642

स्पीकर ने किया बीच-बचाव

संयम लोढ़ा के केंद्र पर निशाना साधते ही बीजेपी विधायकों ने विरोध शुरू कर दिया। बीजेपी विधायकों ने केंद्र की आलोचना करने पर नाराजगी जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा- हम कांग्रेस की बैठक में नहीं आए। इस तरह बोलने का क्या तुक है? हंगामा होते देख विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने तुरंत संयम लोढ़ा को बोलने से रोका और खुद बीच-बचाव करके सबको शांत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *