रंजन गोगोई के साथ टॉक शो कल

0
152
रंजन गोगोई के साथ टॉक शो कल

जयपुर: सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के साथ शनिवार को ‘विधि, समाज और लोक विमर्श’ विषय पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर राजस्थान के राज्यपाल श्री कलराज मिश्र मुख्य अतिथि होंगे।

राजस्थान उच्च न्यायालय के अधिवक्ता रमन नंदा इस टाॅक शो में गोगोई के साथ बातचीत करेंगे। इससे पूर्व अवसर पर गोगोई अपनी हाल ही में प्रकाशित पुस्तक ‘जस्टिस फॉर दी जज’ राज्यपाल मिश्र को भेंट करेंगे।

रंजन गोगोई का जन्म 18 नवम्बर 1954 को असम में हुआ। इन्होंने अपनी उच्च शिक्षा दिल्ली में प्राप्त की। कानून की डिग्री लेने के बाद असम में वकालत करने लगे। 46 वर्ष की आयु में ही वे हाईकोर्ट के जज नियुक्त किए गए। रंजन गोगोई ने 3 अक्टूबर 2018 को भारत के 46 वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। इससे पूर्व वे पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश भी रहे। इनका कार्यकाल 17 नवंबर 2019 को समाप्त हुआ। इसके कुछ समय बाद ही राष्ट्रपति द्वारा 19 मार्च 2020 को राज्यसभा में संसद सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया। ग्रासरूट मीडिया के प्रमोद शर्मा ने बताया कि प्रभा खेतान फाउंडेशन इस तरह के साहित्यिक कार्यक्रम आयोजित करता रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here