नेट थिएट पर नाटक का सशक्त, यथार्थ और वास्तविकता को दर्शाता “किसी और का सपना”

नेट थिएट पर नाटक का सशक्त यथार्थ और वास्तविकता को दर्शाता "किसी और का सपना"

जयपुर। नेट थिएट कार्यक्रमों की श्रंखला में आज एक्टर थिएटर राजस्थान ग्रुप की ओर से नंदकिशोर आचार्य द्वारा लिखित और डॉक्टर चंद्रदीप हाडा द्वारा निर्देशित नाटक किसी और का सपना का सशक्त मंचन किया गया। नेट थिएट के राजेंद्र शर्मा राजू ने बताया कि नाटक के पात्रों ने अपने अभिनय से जीवन के यथार्थ और वास्तविकता को दर्शकों तक पहुंचा अभिनय की छाप छोड़ी।

नाटक की कहानी
यह नाटक रिहर्सल के अंदर से उठ खड़ा होता है, नाटक के यथार्थ और वास्तविकता की कहानी आगे बढ़ती है, दो तरह की दुनिया दिखाता यह नाटक, अभिनेता, नाटक लेख और स्वयं की रोजमर्रा की जिंदगी के कई पहलुओं पर प्रकाश डालता है। जैसे निर्वस्त्र राजा का जुलूस निकलते समय दो आदमी बहस करने लग जाते हैं, मां के नाम पर अपशब्द सुनकर एक पात्र अभिनय भूल कर वास्तविकता में आ जाता है। अगले दृश्य में मां की लाश जलाने के लिए लकड़ी नहीं मिलने पर वही स्थिति खड़ी हो जाती है, जीवन के नाटक में अभिनय, मंच खेलने वाले नाटक के अभिनय, यह दोनों एक दूसरे में सिमटने लगते हैं l तो प्रश्न उठता है कि नाटक आखिर है किसका, नाटक कार रचना करता है, निर्देशक डिजाइन करता है, अभिनेता अभिनय करता है या दर्शक इसे देखने आते हैं इसी द्वंद के रोचक समाधान खोजने के प्रयास करता है यह नाटक…….

नाटक में अमित चौधरी, आधार शर्मा, घनश्याम प्रजापत, अंकित पवार और अजय सिंह शेखावत ने अपने अभिनय से वाहवाही लूटी। नाटक में साउंड आधार शर्मा, सह निर्देशिका मोनिका भार्गव सिंह, प्रकाश परिकल्पना चंद्रदीप हाड़ा की रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *