Rajasthan Constable Exam : 22 जून को आयोजित होगी रद्द हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

0
149
कांस्टेबल

जयपुर: राज्य में 14 मई को दूसरी पारी में आयोजित की गई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर जयपुर के झोटवाड़ा स्थित दिवाकर पब्लिक सेकेंडरी स्कूल से आउट होने के बाद दूसरी पारी का पेपर रद्द कर दिया गया था। इस परीक्षा को अब पुलिस मुख्यालय 22 जून को आयोजित करवाने जा रहा है। पुलिस मुख्यालय ने इसको लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं और सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा के कड़े प्रबंध रखने के विशेष निर्देश दिए गए हैं।

एडीजी भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड बिनीता ठाकुर ने बताया कि 14 मई को आयोजित हुई दूसरी पारी की परीक्षा के लिए तकरीबन 3 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से 1 लाख 62 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुए थे। दोबारा आयोजित होने वाली परीक्षा में 1 लाख 62 हजार अभ्यर्थी को ही रिअपीयर होने का मौका दिया जाएगा। छात्रों के लिए परीक्षा केंद्र की जानकारी जल्द ही राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

बता दे कि एसओजी की ओर से इस पूरे प्रकरण में कार्रवाई करते हुए सेंटर अधीक्षक, सह अधीक्षक और स्ट्रांग रूम के प्रभारी एएसआई सहित 8 आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार किया गया था। मामले में अब तक एसओजी कुल 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और शेष फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। इस मामले में झोटवाड़ा स्थित दिवाकर पब्लिक स्कूल का नाम पेपर लीक को लेकर सामने आया था। जिसके बाद प्रशासन ने स्कूल की मान्यता को रद्द कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here