निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट एवं बच्चे की मौत के मामले को लेकर सांसद बेनीवाल ने जताई नाराजगी

- राजस्थान सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की

0
2181
निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट एवं बच्चे की मौत के मामले को लेकर सांसद बेनीवाल ने जताई नाराजगी

जयपुर / जालोर : राजस्थान के जालोर जिले के सायला थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट करने के कारण कक्षा 3 के दलित छात्र इंद्र मेघवाल की मृत्यु हो जाना अत्यंत दु:खद बताते हुए RLP संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मामले को लेकर राजस्थान पुलिस के महानिदेशक एम एल लाठर से भी दूरभाष पर वार्ता की है ।

सांसद बेनीवाल ने राजस्थान सरकार के साथ प्रधानमंत्री मोदी से भी ट्वीट करके पूछा की एक तरफ पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है दूसरी तरफ देश के विभिन्न हिस्सों में दलित तबका आज भी असली आज़ादी पाने के लिए संघर्ष कर रहा है। उन्होंने राजस्थान के विशेषकर पश्चिमी राजस्थान के कई स्थानों और देश के कई राज्यों का जिक्र करते हुए लिखा की ऐसे स्थानों पर सामंतवाद की सोच से प्रेरित लोगो की वजह से दलितों को छुआछूत, भेदभाव जैसी समस्याओं से झूंझना पड़ता है और दलित दूल्हों को घोड़ी से उतार देना, बराबरी करने पर दलितों की हत्या कर देने जैसी घटनाएं आजादी के दशकों बाद भी हो रही है जो चिंताजनक है। आखिरकार इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति नही हो उसकी सुनिश्चिता कब तक होगी ?

वही बेनीवाल ने कहा की जालोर जिले के उक्त मामले में राज्य सरकार दिवगंत बालक के परिजनों को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देकर मामले में इतिश्री करने का प्रयास कर रही है और यह जानकारी भी संज्ञान में आ रही है की पीड़ित पक्ष को जबरन आंदोलन करने से रोका जा रहा है जो उचित नहीं है। उन्होंने स्वयं मुख्यमंत्री गहलोत को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए जाने व दिवगंत बालक के परिजनों की सभी मांगो पर सहमति व्यक्त करने की अपील की साथ ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here