जयपुर पुलिस ने कारखाने में रखे मिलावटी 400 KG पनीर और 200 लीटर दूध को किया नष्ट

0
168
जयपुर पुलिस ने कारखाने में रखे मिलावटी 400 KG पनीर और 200 लीटर दूध को किया नष्ट

जयपुर: हरमाड़ा थाना पुलिस ने मिलावटी पनीर बनाने के एक कारखाने पर सोमवार दोपहर दबिश दी। पुलिस ने कारखाने में मिले मिलावटी 400 किलो पनीर और 200 लीटर दूध को नष्ट किया।

पुलिस ने बताया कि इस कार्रवाई में कारखाना मालिक हमीद खां निवासी पार्वती नगर बैनाड़ रोड को डिटेन किया गया है। हरमाड़ा SHO मांगीलाल विश्नोई को कांस्टेबल सुरेन्द्र ने सूचना दी कि श्याम वाटिका बैनाड़ रोड पर स्थित एक मकान में मिलावटी पनीर बनाने का कारखाना चल रहा है।

ACP (चौमूं) राजेन्द्र सिंह निर्माण के सुपरविजन में SHO मांगीलाल विश्नोई के नेतृत्व में टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने मिलावटी पनीर कारखाने पर दबिश दी। कारखाने के मालिक हमीद को डिटेन किया गया। फूड निरीक्षक विरेन्द्र कुमार को मौके पर बुलाकर जांच कराई गई। सैंपल लेने पर पनीर के साथ दूध भी मिलावटी मिला। दूध की जगह दूध पाउडर उपयोग किया जाता था। दूध पाउडर में बहुत ज्यादा मात्रा में पानी डालकर उसे गर्म किया जाता। दूसरी ओर पॉम ऑयल को भी गर्म किया जाता। दोनों को सेम टेंपर्च पर हीट करने के बाद मिलावटी दूध बनाते थे। मिलावटी दूध से पनीर बनाते थे। कारखाने में मिले करीब 400 किलो मिलावटी पनीर और 200 लीटर मिलावटी दूध को नष्ट करवाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here