क्रॉसवोटिंग करने वालीं शोभारानी को भाजपा ने किया सस्पेंड

0
310
क्रॉसवोटिंग करने वालीं शोभारानी को भाजपा ने किया सस्पेंड

जयपुर: क्रॉसवोटिंग करने वालीं शोभारानी को भाजपा ने सस्पेंड कर दिया है और 7 दिन में जवाब मांगा है। धौलपुर से बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह ने राज्यसभा प्रत्याशी को वोट देने के समय क्रॉसवोटिंग कर दी। शोभा रानी ने बीजेपी के घनश्याम तिवाड़ी की जगह कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को वोट दे दिया है। बीजेपी भी मान रही है कि शोभा रानी के वोट में गड़बड़ी हुई है। शोभा रानी के पति बी एल कुशवाह इस वक्त जेल में बंद हैं। बीजेपी विधायक सिद्धि कुमारी को निर्दलीय सुभाष चंद्रा को डालना वोट डालना था, लेकिन बताया जा रहा है कि उन्होंने अपना वोट घनश्याम तिवाड़ी को दे डाला। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि एक विधायक से वोट देने में गलती हुई है।

बता दे कि, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने शोभारानी कुशवाह को राज्यसभा वोटिंग में क्रॉस वोटिंग करने के जुर्म में पार्टी से ससपेंड कर दिया है और साथ ही 7 दिन के अंदर जवाब मांगा है कि उन्होंने क्रॉस वोटिंग कर पार्टी के निर्णय और अनुशासन का उल्लंघन क्यों किया है।

बीजेपी का एक वोट क्रॉस होने के साथ कांग्रेसी खेमे में भी एक वोट खारिज हो गया है। मुकुल वासनिक के हिस्से का एक वोट खारिज हुआ है। कांग्रेस विधायक ने मुकुल वासनिक के आगे नंबर लिखने की जगह टिक लगा दिया था, इसलिए वोट खारिज हे गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here