जयपुर में कोरोना के 11 नए केस मिले, एक स्कूली बच्चा भी मिला पॉजिटिव

कोरोना

जयपुर: शहर में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 11 नए केस मिले हैं। स्कूली बच्चों के संक्रमित होने का सिलसिला भी थम नहीं रहा है। जयपुर के जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में आज भी एक बच्चा पॉजिटिव मिला है। बता दे कि स्कूल में कुछ दिन पहले भी एक साथ 12 बच्चे पॉजिटिव मिले थे।

जयपुर में सबसे ज्यादा मानसरोवर इलाके में 4 पॉजिटिव केस मिले हैं। वैशाली नगर में 2 और अजमेर रोड, सिविल लाइंस, गांधी नगर, सांगानेर और सोडाला में एक-एक मरीज मिला है। प्रशासन की चिंता बढ़ गई है क्योंकि जयपुर में पिछले 7 दिन से केस ज्यादा आ रहे हैं।

CMHO जयपुर के मुताबिक अभी तक जितने भी मरीज मिले हैं, उसमें ज्यादातर लोगों में कोरोना के लक्षण न के बराबर है। वहीं कुछ मरीजों में कोरोना के सामान्य जुकाम, बुखार के लक्षण देखने को मिले है। हालांकि गंभीर केस के मामले न के बराबर है। जहा भी केस मिल रहे है उनके घर पर मेडिकल टीम भेजकर दवाई किट दी जा रही है और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल लेकर उनकी भी जांच करवाई जा रही है।

कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या भी 100 के पार हो गई है। पिछले 17 दिनों में एक्टिव केसों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। 10 नवंबर तक जयपुर में केवल 17 एक्टिव केस ही थे, लेकिन यह अब बढ़कर 100 के पार चले गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *