श्रीहरिदत्त डिग्री कॉलेज की लाइब्रेरी में डॉ. बी आर अंबेडकर पुस्तक पीठ का हुआ उद्घाटन

0
205
लाइब्रेरी

भरतपुर : टेक्नोलॉजी पार्क स्थित श्रीहरिदत्त डिग्री कॉलेज की लाइब्रेरी में डॉ. बी आर अंबेडकर पुस्तक पीठ का उद्घाटन हुआ। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि अतिरिक्त डिस्टिक जज एवं सेशन न्यायाधीश गजेंद्र सिंह तेनगुरिया रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी हरिदत्त शर्मा ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि राकेश फौजदार एवं डॉ. बंदना पांडे रही।

सेशन न्यायाधीश तेनगुरिया ने अपने मुख्य अतिथि भाषण में डॉ. बी आर अंबेडकर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए पुस्तक पीठ की स्थापना को बेहद महत्वपूर्ण एवं सराहनीय कदम बताया। इससे अनेकों भ्रांतियां दूर होंगी तथा डॉक्टर अंबेडकर के द्वारा लिखे गए साहित्य पर भी प्रकाश डाला। पुस्तक पीठ की स्थापना को शोध करने वाले विद्यार्थियों के लिए अत्यंत आवश्यक कदम बताया। श्रीहरिदत्त डिग्री कॉलेज महाविद्यालय में इतनी विशाल लाइब्रेरी को देखकर सेशन जज गजेंद्र तेंगुरिया ने आश्चर्य व्यक्त किया। लाइब्रेरी में स्थित ऑडियो, वीडियो तकनीकी एवं ऑनलाइन फैसिलिटी की भी उन्होंने सराहना की।

अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया एवं महाविद्यालय में पुस्तकों की उपलब्धता समय-समय पर और बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की घोषणा की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राकेश फौजदार ने पुस्तकों की विशाल संख्या को देखते हुए यहां पर विचार माला का आयोजन करने का सुझाव दिया। डॉ आंबेडकर पुस्तक पीठ की स्थापना के अवसर पर आए हुए समस्त अतिथियों का आभार संस्था निदेशक डॉ आलोक शर्मा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर विनोद अवस्थी राकेश सिंघानिया भारती शर्मा, डॉक्टर सुशीला सिंह, आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here