दुबई की फ्लाइट में आए यात्री से एयरपोर्ट पर 17 लाख रुपए का सोना पकड़ा

जयपुर : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम ने एक यात्री से 17.40 लाख रुपए का 349 ग्राम सोना पकड़ा है। साेना दुबई की फ्लाइट से भारत लाया गया था। सोने को बड़ी चालाकी से कॉफी, ग्राइंडर मशीन व तीन मैग्नेटिक ब्रेसलेट के अंदर छुपा रखा गया था। एयरपोर्ट पर संदेह होने पर यात्री को रोका गया। इसके बाद तलाशी लेने पर मशीन के अंदर छुपा सोना बरामद किया गया। फिलहाल कस्टम टीम उससे सोने की तस्करी के बारे में पूछताछ कर रही है। पिछले 10 दिनों में तीसरी बार एयरपोर्ट पर सोना बरामद किया गया है।

जयपुर एयरपोर्ट पर दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट-IX-196 पहुंची। फ्लाइट से यात्री निकल कर एयरपोर्ट पर चैकिंग के लिए पहुंचे। सामान्य चैकिंग के बाद एक यात्री पर कस्टम अधिकारियों को संदेह हुआ। कस्टम ने यात्री को चैकिंग के लिए रोका तो वह आनाकानी करने लगा। इसके बाद उसे अंदर ले जाकर सारे सामान को चैक किया गया। उसके पास काफी, स्पाइस ग्राइंडर मशीन व तीन मैग्नेटिक ब्रेसलेट थे। कस्टम टीम ने इन्हें भी चेक किया। तब मशीनों के अंदर तांबे के तारो की जगह पर सोने को छुपा कर रखा गया था। सोने का वजन करीब 349.810 ग्राम निकला। इसकी कीमत 17.40 लाख रुपए थी। कस्टम अधिकारियों ने उससे सोने की तस्करी को लेकर पूछताछ की।

gold

सोने को जब्त कर जांच शुरू कर दी

युवक ने कस्टम अधिकारियों को बताया कि उसे दुबई में ही ये सामान ले जाने के लिए दिया गया था। इसके बाद उसे बोला था कि जयपुर एयरपोर्ट पर ही बाहर युवक मिल जाएगा। उसे ये सामान दे देना। तब कस्टम की टीम एयरपोर्ट के बाहर जांच करने पहुंची तो उन्हें कोई नहीं मिला। इसके बाद सोने को जब्त कर जांच शुरू कर दी।

तीसरी बार पकड़ में आया सोना

जयपुर में लगातार सोने की तस्करी बढ़ रही है। पांच दिन पहले भी जयपुर एयरपोर्ट पर 68 लाख रुपए का सोना बरामद किया गया था। दुबई से आए युवक के पास से 1399.60 ग्राम सोना मिला था। इसे भी मिक्सर ग्राइंडर में छुपा कर लाए थे। इसके अलावा 7 जुलाई काे भी 19 लाख रुपए का सोना पकड़ा था। शाहजहां से एयर अरेबिया की फ्लाइट में वेक्यूम क्लीनर व इलेक्ट्रिक बर्नर में 408 ग्राम सोना लेकर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *