आमजन की जागरूकता से ही नशे व बालश्रम पर अंकुश लग सकता है – गोयल

- भुरानपुरा में बाल कल्याण समिति चैयरपर्सन गोयल का किया अभिनंदन

0
126
नशे

रावतसर/टिब्बी : ग्राम पंचायत चाहुवाली के ग्राम भुरानपुरा में बाल कल्याण समिति चेयरपर्सन जितेंद्र गोयल गोयल का ग्रामीणों द्वारा स्वागत सत्कार कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गोयल ने ग्रामीणों से अपील की जो युवा नशे की गर्त में जा रहे हैं उन्हें जागरूक करते हुए शिक्षा से जोड़ने का कार्य करें। वर्तमान हनुमानंगढ़ पुलिस अधीक्षक ने नशा पर अंकुश लगाने के लिए व्हाट्सएप नंबर 87645-31201 सार्वजनिक तौर पर जारी किया है। आप एक जागरूक नागरिक होने का दायित्व निभाते हुए नशे के कारोबार में लिप्त लोगों की जानकारी भेज कर युवाओं को इस गर्त में जाने से बचा सकते हो। इसकी सूचना देने वाला नाम भी गुप्त रखा जाएगा। आपकी जागरूकता से युवा वर्ग नशे से बच सकते है। क्योंकि अगर युवा पढ़ेगा तो जिले व राज्य का आने वाला कल उज्जवल होगा।

गोयल ने ग्रामीणों से यह अपील की आपके आसपास कहीं भी बालश्रम, भिक्षावृत्ति बाल विवाह नजर आए तो तुरंत बाल कल्याण समिति हनुमानगढ़ को सूचना दें या 1098 हेल्प लाइन पर या मेरे नंबर पर सूचना दें। जिससे बच्चों का बचपन बचाया जा सके और कोई भी बालक बालिका पढ़ाई से वंचित है या जिसके माता-पिता नहीं है। उन बच्चों की भी हमें सूचना दें उन्हें शिक्षा से जोड़ने का कार्य करेंगे और आपके आसपास कहीं भी कोई फैक्ट्री ईंट भट्टों पर बालश्रम करते बच्चे नजर आये तो हमें तुरंत सूचना दें बाल कल्याण समिति ने प्रशासन और पुलिस की मदद से जिले में काफी ईंट भट्ठों पर श्रमिकों के नौनिहालों को शिक्षा देने का कार्य शुरू करवा दिया है तो आपकी जागरूकता से ही बच्चों को शिक्षा से जोड़ा जा सकता है।

ग्रामीणों ने नशे पर अंकुश लगाने के लिए एक जागरूक नागरिक का दायित्व निभाने का वादा करते हुए हमेशा जागरूक रहते हुए पुलिस प्रशासन और बाल कल्याण समिति का सहयोग करने का कहा। इस मौके पर ग्राम पंचायत चाहुवाली सरपंच इंद्राज निहालिया ,पूर्व सरपंच महावीर गोदारा, पूर्व उप सरपंच मुस्तमिन खां भाटी, प्रधानाध्यापक हंसराज केहरवाला, अलीशेर खां व गांव के युवा सिकंदर खां, दीवान खा, समीर खान और यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव संजय मेघवाल यूथ कांग्रेस के सोनू स्वामी सहित बड़़ी सख्या मे ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here