केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किए मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किए मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन

दौसा: केंद्रीय उद्योग, वाणिज्य एवं खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री पीयूष गोयल सिद्धपीठ मेहंदीपुर धाम पहुंचे। जहां उन्होंने पत्नी के साथ स्वयंभू बालाजी महाराज के दर्शन किए। जयपुर एयरपोर्ट से बालाजी धाम पहुंचे। पियूष गोयल की मंदिर ट्रस्ट सचिव एमके माथुर ने अगुवानी की। इसके बाद मंत्री ने मंदिर पहुंचकर बालाजी महाराज के दर्शन किए। मंदिर के पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ मंत्री के हाथों विशेष पूजा-अर्चना संपन्न कराई। चोले का टीका लगाकर माला पहनाकर अभिनंदन भी किया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री और उनकी पत्नी करीब 30 मिनट तक मंदिर के गर्भगृह के सामने पूजा-अर्चना करते रहे। इसके बाद उन्होंने भैरव बाबा और प्रेतराज सरकार के दरबार में भी ढोक लगाई। करीब 40 मिनट तक बालाजी मंदिर में रुकने के बाद मंदिर ट्रस्ट सचिव ने उन्हें मोदक की प्रसादी दी। इस दौरान एसडीएम रणजीतसिंह गोदारा और डिप्टी एसपी संतराम मीणा समेत उद्योग विभाग से जुड़े कई अधिकारी मौजूद रहे। मंत्री के विजिट के दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त रहे।

दर्शन के बाद जयपुर रवाना होने से पहले केन्द्रीय मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि आज मुझे मेहंदीपुर बालाजी महाराज के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। यहां के दर्शन करने से मुझे शक्ति मिलती है। मुझे सरकार में जो जिम्मेदारी दी गई है उसे पूरा करने की इच्छा और प्रबल होने के साथ ताकत बढ़ती है।

Union Minister Piyush Goyal visited Mehandipur Balaji

पीयूष गोयल के सुबह जयपुर पहुंचने पर भाजपा जिला महामंत्री कृष्ण मोहन शर्मा, युवा मोर्चा कार्यकर्ता रमेश भिंवाल आदि ने सांगानेर हवाई अड्डे पर पुष्प गुच्छ भेंट कर अगवानी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *