मुरारी मीणा ने JEN भर्ती के अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने को लेकर CM को लिखी चिट्ठी

मुरारी मीणा ने JEN भर्ती के अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने को लेकर CM को लिखी चिट्ठी

दौसा: राजस्थान के बेरोजगारों की समस्याओं का समाधान करने की मांग को लेकर सचिन पायलट खेमे के मंत्री आगे आए हैं। रिजर्व कैटेगरी की मांगों को लेकर कृषि विपणन व पर्यटन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। मंत्री ने पत्र में 3 दिसंबर को हुई वार्ता के 5 बिंदुओं का समाधान करने की मांग की है। जिसमें अधूरी भर्तियों को पूरा करने समेत कई मुद्दों पर फोकस किया गया है। सीएम को लिखे पत्र में मंत्री मीणा ने 5 मांगों का जिक्र किया है।

  • राजस्थान में हाल ही में रीट द्वारा शिक्षकों की भर्ती में अंग्रेजी विषय के लगभग 500 पद एवं अन्य विषयों के बैकलॉग में चल रहे पदों को वर्तमान भर्ती में जोड़ा जाए।
  • कनिष्ठ अभियंता भर्ती 2020 डिग्री/डिप्लोमा में जारी परिणामों की मेरिट को देखते हुए पूरे प्रदेश के अभ्यर्थियों के रिजल्ट में धांधली के स्पष्ट सबूत मिले हैं। जिसकी कमेटी बनाकर न्याय दिलाना सुनिश्चित किया जाए।
  • कॉलेज व्याख्याता भर्ती 2014 के 153 पद कम कर दिए गए थे। उनको पुन: जोड़कर परिणाम जारी करवाया जाए तथा कुछ विषयों के परिणाम जारी नहीं किए गए हैं उनका परिणाम भी जारी करने के निर्देश आरपीएससी को दिए जाएं।
  • सभी विभागों में 11-9-2011 की अधिसूचना की पालना में बिना रोस्टर निर्धारण से की गई। जिससे रिजर्व कैटेगरी का कार्मिक विभाग द्वारा पूर्व में दिया गया आरक्षण भी समाप्त हो गया। इसके लिए स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए रोस्टर रजिस्टर का संधारण 20-11-1997 से सुनिश्चित करवाते हुए पुन: सभी विभागों में रिव्यू पदोन्नति बैठक आयोजित की जाए।
  • पंचायत राज विभाग के कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 को जल्द पूरा किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *