आज से दर्शनों के लिए खुला मेहंदीपुर बालाजी मंदिर

0
341
आज से दर्शनों के लिए खुला मेहंदीपुर बालाजी मंदिर

दौसा : कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच बंद किया गया मेहंदीपुर बालाजी मंदिर 21 दिन बाद फिर से खोल दिया गया है। सोमवार को आरती के बाद सवेरे 7 बजे से श्रद्धालुओं को मंदिर में एंट्री दी गई। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराई जा रही है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वैक्सीन की डबल डोज का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही मास्क, दो गज दूरी और सैनिटाइजर का उपयोग सख्ती के साथ कराया जा रहा है।

मंदिर ट्रस्ट सचिव एमके माथुर ने बताया कि दर्शनों के टाइम में बदलाव किया गया है। अब यहां सुबह 7 से शाम 7 बजे तक ही दर्शन हो सकेंगे। भीड़ नियंत्रण के लिए मंदिर के सामने रेलिंग लगाकर दो लाइन की व्यवस्था की गई गई है, जिनसे होकर मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। रेलिंग के एंट्री गेट पर वॉलिंटियर्स डबल डोज का वैक्सीन सर्टिफिकेट जांच करने, सैनिटाइजेशन व मास्क लगाने के बाद ही दर्शन के लिए एंट्री करने देंगे।

वालंटियर संभाल रहे व्यवस्था

पिछले दिनों प्रशासन और व्यापार मंडल के बीच बनी सहमति के अनुसार वालिंटियर ने व्यवस्था संभाली है। मंदिर परिसर में प्रवेश करने से पहले श्रद्धालुओं को मास्क लगाने और कोरोना गाइडलाइन की पालना करने को टोका जा रहा है। वहीं, पुलिसकर्मियों की टीम श्रद्धालुओं को डबल डोज का वैक्सीन सर्टिफिकेट देखने के बाद ही मंदिर की ओर जाने दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here