कांग्रेस MLA गंगादेवी ने जलदाय मंत्री को घेरा,बोलीं- बगरू विधानसभा कोई रबर तो है नहीं कि बार-बार डीपीआर खींची जाए

जयपुर : बीसलपुर परियोजना से बगरू नगरपालिका और क्षेत्र के 31 गांवों तक पानी पहुंचाने की घोषणा पर दो साल में भी काम नहीं होने पर कांग्रेस विधायक गंगा देवी ने जलदाय मंत्री महेश जोशी को घेर लिया। इस पर मंत्री ने कहा कि बीसलपुर बांध से अतिरिक्त पानी आरक्षित करने की मंजूरी अभी तक नहीं मिली है, इसलिए काम शुरू नहीं हुआ है। बगरू की दोनों पेयजल परियोजनाओं के लिए डीपीआर तैयार की जा रही है।

प्रश्नकाल में मंत्री के इस जवाब पर बगरू विधायक गंगा देवी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि 2020 में गहलोत साहब ने डीपीआर बनाने की घोषणा की थी, बगरू विधानसभा कोई रबर तो है नहीं कि बार-बार डीपीआर खींची जा रही है। मैं तो यह पूछना चाहती हूं कि पानी की लाइन कब डलेगी, पानी की स्कीम देनी है कि नहीं? राजधानी में बैठे हैं, बगरू की जनता से भेदभाव क्यों? अगर जयपुर में पानी आएगा तो बगरू में भी पानी आएगा। यह कोई बात हुई क्या?

इस पर जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा कि कोई भी पेयजल परियोजना पानी की उपलब्धता के आधार पर बनती है। अभी तक जलसंसाधन विभाग ने इस परियोजना के लिए अतिरिक्त पानी आरक्षित करने की मंजूरी नहीं दी है, सहमति मिलते ही काम शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *