ACB ने नगर परिषद लिपिक श्याम खटाणा के घर मारा छापा, 15 लाख रुपए की नकदी और डेढ़ किलो सोना किया बरामद

ACB

झालावाड़: जिले में एसीबी (ACB) ने झालावाड़ नगर परिषद के लिपिक श्याम खटाणा के ठिकानों पर छापेमारी की है। जिसमें करीब 15 लाख रुपए की नकदी और डेढ़ किलो सोना किया बरामद किया जा चुका है। एसीबी को छापेमारी के दौरान 20 बीघा जमीन और 3 प्लॉटस के दस्तावेज मिले हैं। बता दें कि ACB को आय से अधिक मामले की शिकायत मिली थी। जिस पर झालावाड़ ACB और बूंदी ACB ने श्याम खटाणा के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी श्याम लाल खटाणा पर अपने सेवाकाल में गैर कानूनी तरीके से 2 करोड़ 33 लाख 99 हजार रुपए की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। कोटा एसीबी कोर्ट कोटा से तलाशी वारंट प्राप्त करते हुए श्याम गुर्जर के आवासीय मकान की तलाशी ली है। जिसमें आरोपी और उसकी पत्नी के नाम व बेनामी में 39 बीघा जमीन मिली है। जिसकी कीमत 78 लाख रुपए आंकी गई है। झालावाड़ शहर के ऐश्वर्य नगर, कनक रेजिडेंसी और ईस्ट कंचन सिटी में 3 आवासीय मकान मिले हैं। जिनकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए आंकी गई है। एसीबी आरोपी के बैंक खातों का विवरण प्राप्त करेगी।

ACB के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी के वर्तमान में आवासीय मकान की तलाशी के दौरान कुल 1 किलो 45 ग्राम सोना, 2 किलो 479 ग्राम चांदी मिली है। इसके अलावा करीब 15 लाख रुपए भी मिले हैं। ऐसे में अब एसीबी आरोपी के बैंक खातों का विवरण प्राप्त कर रही है। ACB की तलाशी में अब तक कुल नगद 13 लाख 15 हजार 600 रूपए, सोने चांदी के जेवरातों की कीमत 65 लाख रुपए, कृषि भूमि की कीमत 78 लाख रुपए, आवासीय मकानों की 1.5 करोड़ की संपत्ति ज्ञात हुई है। जिनकी कुल अनुमानित कीमत 3 करोड़, 6 लाख 15 हजार रुपए ज्ञात हुई है। जो कि आरोपी की सेवाकाल में ज्ञात वैध आय से 750 प्रतिशत अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *