मजदूर के हाथों भेजा 8 लाख का गोल्ड जयपुर एयरपोर्ट पकड़ा

एयरपोर्ट

जयपुर : एयरपोर्ट पर गुरुवार सुबह एक बार फिर गोल्ड की तस्करी करते हुए युवक पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचे एक युवक को कस्टम अधिकारियों ने रोक लिया। उसके सामान की जांच की गई तो पता चला की बैग में करीब 151 ग्राम सोना कड़े और अंगूठी के रूप में तस्करी की जा रही थी। कस्टम की गिरफ्त में आए इस मजदूर ने बताया कि उसे गोल्ड के बारे में कोई जानकारी नहीं है। गोल्ड की कीमत 7 लाख 82 हजार 180 रुपए होने पर कस्टम अधिकारियों ने सीकर के इस मजदूर को छोड़ दिया।

कस्टम अधिकारियों को युवक ने बताया कि वह दुबई एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करने के लिए मई में गया था। काम पूरा होने पर कंपनी के अधिकारियों ने उसे दोबारा भारत भेज दिया है। जब वह फ्लाइट का इंतजार रहा था तो उसका एक परिचित उसके पास आया और कहा कि यह बैग वह जयपुर एयरपोर्ट पर किसी को दे देना। जिसके बाद युवक ने बैग की जांच किए बिना ही बैग ले लिया। बैग में काफी शातिरााना ढंग से गोल्ड छिपाया गया था।

दुबई एयरपोर्ट पर जिस व्यक्ति ने बैग दिया उसने कहा कि यह काम बड़ी जिम्मेदारी के साथ करना है और जयपुर लेकर जाना है। एयरपोर्ट पर उतरते ही एक व्यक्ति आप से यह बैग ले लेगा। साथ ही बैग ले जाने के बदले 5 हजार रुपए भी देगा। आरोपी ने दुबई एयरपोर्ट पर युवक का बैग के साथ फोटो खींची और किसी को वॉट्सअप भी कर दी।

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी की जांच और बाद में बैग से गोल्ड निकलने पर मजदूर युवक एयरपोर्ट पर जोर-जोर से रोने लगा। कस्टम अधिकारियों ने जब उसकी जानकारी जुटाई तो उन्हे यकीन हो गया कि किसी ने उसे टूल बनाकर गोल्ड की डिलीवरी करवाने का प्रयास किया है। जिसके बाद कस्टम अधिकारियों ने मजदूर युवक को छोड़ दिया। वहीं कुछ समय के लिए एयरपोर्ट के बाहर और आसपास भी कस्टम अधिकारियों ने संदिग्ध को सर्च किया लेकिन उन्हे कोई नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *