चारभुजा से निचली ओडन (नाथद्वारा) तक बनेगा 2 लेन हाईवे, नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

हाईवे

राजसमंद : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने नेशनल हाईवे-162 ई चारभुजा से निचली ओडन (नाथद्वारा) तक खंड को 2 लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) करने के लिए 838.43 करोड़ का बजट जारी किया है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सांसद दीया कुमारी ने मंत्री और मंत्रालय के अधिकारियों का आभार जताया। यह सड़क बनने से जिले के पर्यटन स्थल आपस में जुड़ जाएंगे।

बजट सत्र के पहले बजट स्वीकृति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने सभी का आभार व्यक्त किया। दीया कुमारी ने कहा कि इस सड़क की स्वीकृति से ऐतिहासिक कुम्भलगढ़ दुर्ग, हल्दीघाटी का उदयपुर और धार्मिक स्थल श्रीएकलिंगनाथजी, श्रीनाथजी और श्रीचारभुजाजी का सीधा जुड़ाव होने से पर्यटन के क्षेत्र को विकास के पंख लगेंगे। आम जनता के लिए यात्रा सुगम, सरल और कम खर्चीली हो सकेगी। साथ ही जिले में आने वाले पर्यटक एक स्थान से दूसरे स्थान तक आसानी से पहुंच सकेंगे। जल्द सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा।

हाईवे

बता दें कि नेशनल हाईवे-162 भटेवर से शुरू होकर चारभुजा तक जाता है। अब भटेवर से लेकर निचली ओडन तक जमीन आवप्ति का काम चल रहा है। दूसरे खंड में निचली ओडन से चारभुजा तक के लिए बजट जारी हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *