Teeka Utsav: पीएम मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए दिया फॉर्मूला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज टीका उत्सव की शुरुआत करके देशवासियों के नाम संदेश दिया। पीएम ने कोरोना से लड़ने के लिए देशवासियों को एक फॉर्मूला दिया। उन्होंने लोगों से कोविड-19 के नियमों का पालन करने की भी अपील की।

0
584

नई दिल्ली। देशभर में आज से शुरू हुए टीका उत्सव को लेकर पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम संदेश जारी किया है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि जो भी टीका लगाने के योग्य माने गए हैं, वो सभी लोगो टीका लगवाएं। साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना के जरूरी नियम पालन करने की भी अपील की है ताकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके।
पीएम मोदी ने कहा, आज ज्योतिबा फुले जयंती से हम देशवासी ‘टीका उत्सव’ की शुरुआत कर रहे हैं और यह 14 अप्रैल यानी बाबा साहेब आंबेडकर जयंती तक चलेगा। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जनता से सहयोग की अपील के साथ कई सुझाव भी दिए।

EACH ONE, VACCINATE ONE
पीएम ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा, ‘‘ईच वन वैक्सीनेट वन’’ की बात कही. यानी जो लोग कम पढ़े-लिखे हैं, बुजुर्ग हैं, जो स्वयं जाकर टीका नहीं लगवा सकते, उनकी मदद करें।

EACH ONE, TREAD ONE
प्रधानमंत्री ने ‘‘ईच वन- ट्रीट वन’’ के लिए भी लोगों से आग्रह किया। यानी जिन लोगों के पास साधन नहीं, जिन्हें जानकारी भी कम है, कोरोना के इलाज में उनकी उनकी मदद करें।

EACH ONE, SAVE ONE
पीएम मोदी ने, ‘‘ईच वन- सेव वन’’ का भी संदेश दिया। यानी मैं स्वयं भी मास्क पहनूं और इस तरह स्वयं का भी बचाव करूं और दूसरों को भी बचाऊं, इस पर बल देना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here