अब पाकिस्तान से बातचीत नहीं, सिर्फ कश्मीरियों से होगी बात – शाह

- बारामूला में भाषण से पहले बुलेटप्रूफ ग्लास हटवाया, अजान के लिए स्पीच रोकी

0
124
शाह

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि भारत अब पाकिस्तान से बातचीत नहीं करेगा। बारामूला में शाह ने कहा- यहां 70 साल राज करने वाले लोग कहते हैं कि हमें पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए। हम पाकिस्तान से बातचीत क्यों करें? हम बातचीत नहीं करेंगे। हम बारामूला के लोगों से बातचीत करेंगे। हम कश्मीर के लोगों से बातचीत करेंगे। नरेंद्र मोदी सरकार आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगी। हम इसका सफाया कर देंगे।

गृहमंत्री ने बारामूला में रैली को संबोधित करने से डायस से बुलेटप्रूफ ग्लास हटवाया। वहीं, अजान के लिए अपनी स्पीच भी रोक दी। शाह ने कहा- मुझे चिट्ठी मिली है कि मस्जिद में प्रार्थना का समय हुआ है, इसलिए भाषण रोका है। अब यह समय समाप्त हो गया है। अगर कहें तो स्पीच फिर से शुरू करूं क्या? शाह तीन दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं। बुधवार को उनके दौरे का आखिरी दिन था।

जम्मू-कश्मीर में बने गुपकार अलायंस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गुपकार मॉडल में युवाओं के लिए पत्थर, बंद कॉलेज, बंदूक हैं। मोदी मॉडल में युवाओं के लिए IIM, IIT, AIIMS, NEET हैं। युवाओं को पत्थर नहीं, पढ़ाई-लिखाई चाहिए। भाषण से पहले शाह बारामूला में आतंकियों से मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मी मुदस्सिर शेख के घर भी गए। यह मुठभेड़ साल की शुरुआत में हुई थी। उन्होंने शेख के परिवार को सरकार से हर मुमकिन मदद देने का भरोसा दिलाया।

शाह ने कहा, “हम जम्मू-कश्मीर को देश की सबसे शांतिपूर्ण जगह बनाना चाहते हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि हमें पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए। हम पाकिस्तान से बातचीत क्यों करें? हम बातचीत नहं करेंगे। हम बारामूला के लोगों से बातचीत करेंगे। हम कश्मीर के लोगों से बातचीत करेंगे। नरेंद्र मोदी सरकार आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगी। हम इसका सफाया कर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here