रतलाम में पाइप गोदाम में लगी भीषण आग, 5 किमी दूर से दिखता रहा धुआं और लपटें

Massive fire in pipe godown in Ratlam, smoke and flames visible from 5 km away | रतलाम में पाइप गोदाम में लगी भीषण आग, 5 किमी दूर से दिखता रहा धुआं और लपटें

रतलाम: मध्यप्रदेश के रतलाम में गुरुवार सुबह पाइप गोदाम में भीषण आग लग गई। जिसे दो घंटे की मशक्कत के बाद 7-8 दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। प्लास्टिक पाइप का गोदाम मोहन नगर क्षेत्र में रिहायशी इलाके और पेट्रोल पंप के पास था। एहतियातन गोदाम के आसपास के कुछ घरों को खाली कराया गया और राहत की बात ये है कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

गोदाम में लगी आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें और धुआं शहर में 5 किलोमीटर दूर तक दिखाई देते रहे। यह गोदाम पगारिया ट्रेडर्स का है, जिसमें कृषि उपयोग के PVC पाइप और केबल रखी हुई थीं।

आग बुझाने में डीडी नगर थाना प्रभारी झुलसे
गोदाम के पास पेट्रोल पंप और रिहायशी इलाके तक आग न फैले, इसके लिए पुलिस प्रशासन और दमकल कर्मी दो घंटे तक आग बुझाने में जुटे रहे। आग बुझाने और इलाके से लोगों को बाहर निकालने के दौरान डीडी नगर थाना प्रभारी अशोक निनामा का हाथ झुलस गया। इसके बाद उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

SDM ने कहा- रिहाइशी इलाके में गोदाम की अनुमति नहीं
रतलाम SDM अभिषेक गहलोत ने बताया कि रिहाइशी इलाके के पास गोदाम की अनुमति नहीं है। जांच के बाद कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि गोदाम के पास कचरे के ढेर में आग लगाई गई थी। यहां से आग गोदाम तक पहुंच गई। आसपास के आठ घरों के सामान को भी आग की वजह से नुकसान पहुंचा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *