फेक न्यूज के खिलाफ एनयूजेआई का राष्ट्रव्यापी अभियान जारी रहेगा – रासबिहारी

फेक न्यूज के खिलाफ एनयूजेआई का राष्ट्रव्यापी अभियान जारी रहेगा - रासबिहारी

भोपाल। देश में वर्तमान समय में फेक न्यूज बड़ी समस्या बन गई है जो ना केवल पत्रकारिता के लिए खतरनाक है बल्कि समाज एवं राष्ट्रविरोधी ताकतों को भी मजबूत करती है अत: पत्रकारों को फेकन्यूज के खिलाफ खड़ा होने की जरूरत है। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) देशव्यापी जनजागरण अभियान चला रही है। इस आशय की जानकारी आज एक पत्रकार वार्ता में एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रासबिहारी ने दी। रासबिहारी भोपाल में एनयूजेआई के दो दिवसीय सम्मेलन एवं कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने आए हैं।

उल्लेखनीय है कि एनयूजेआई का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन एवं कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के लिए देश के 24 राज्यों के प्रतिनिधि भोपाल आ चुके हैं। पटेल नगर, रायसेन रोड स्थित होटल कैलाश रेसीडेंसी में आयोजित सम्मेलन में जिन मुद्दों पर प्रमुख रूप से चर्चा होना है उनमें फेक न्यूज के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान से पूरे देश के पत्रकारों को जोडऩा, पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग, प्रेस कौंसिल ऑफ इंडिया के स्थान पर मीडिया कौंसिल का गठन, राष्ट्रीय मीडिया आयोग का गठन एवं राष्ट्रीय पत्रकार रजिस्टर बनाने की मांग के साथ पत्रकारों को रेल यात्रा में दिये जाने वाले को पुन: आरंभ किये जाने की मांग शामिल है. पत्रकारों की स्वास्थ्य बीमा एवं पत्रकार सम्मान निधि एकजाई कर राष्ट्रीय स्तर पर एकरूपता कायम करने की मांग पर चर्चा करने के साथ केन्द्र एवं राज्य सरकारों से मांग की जाएगी।

एनयूजेआई के 6 एवं 7 नवम्बर को होने जा रहे इस सम्मेलन में मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय को अतिथि आमंत्रित किया गया है। विभिन्न प्रांतों से आये 4 सौ प्रतिनिधियों के साथ ही प्रेस कौंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य द्वय प्रसन्ना मोहंती (उड़ीसा) एवं प्रज्ञानंद चौधरी (बंगाल) विशेष रूप से शामिल हो रहे हैं। दो दिवसीय सम्मेलन एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक का आयोजन जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश(जम्प) द्वारा किया जा रहा है। सम्मेलन से संबंधित जानकारी जम्प के प्रदेश अध्यक्ष खिलावन चंद्राकर एवं महासचिव प्रदीप तिवारी ने दिया एवं बताया कि इस वृहद आयोजन की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान को रासबिहारी ने भेंट की बंगाल की खूनी राजनीति विषयक पुस्तकें
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स, इंडिया (एनयूजे, आई) के अध्यक्ष रास बिहारी ने शनिवार को भोपाल में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिँह चौहान से मुलाक़ात की। इस मौके पर रास बिहारी, राज एक्सप्रेस के एडिटर प्रदीप तिवाड़ी ने 6-7नवम्बर को होने वाले अधिवेशन की जानकारी देते हुए कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आने का निमंत्रण दिया। रासबिहारी ने शिवराज चौहान को बंगाल की ख़ूनी राजनीति पर लिखी तीन पुस्तकें भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *