Home delivery: पहले दिन ऑनलाइन बुकिंग शुरू होते ही सर्वर क्रैश

Home delivery

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार से शराब की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी (Home delivery) शुरू हो गई। शराब की दुकानें ग्राहकों के लिए बंद रखी गई, सिर्फ एप के जरिए ही बुकिंग लेकर डिलीवरी (Home delivery) के आदेश हैं। सोमवार सुबह 9 बजे से लोगों ने सरकार की तरफ से जारी CSMCL Online एप पर शराब के लिए ऑर्डर करना शुरू कर दिया। करीब 2 घंटे के भीतर इतने ऑर्डर आए कि एप ही क्रैश हो गया।

क्रैश हुआ सर्वर

एप का सर्वर अचानक हुए अधिक संख्या में डाउनलोड और ऑर्डर बुकिंग को एक साथ झेल न सका। हालांकि विभाग की टेक्निकल टीम ने खामियों को दूर करने का दावा किया है, लेकिन दोपहर 1 बजे तक लोग ऑर्डर करने के लिए जूझते रहे। एक अनुमान के मुताबिक सिर्फ रायपुर शहर में सुबह 2 घंटे के भीतर 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर प्लेस हुए।आबकारी विभाग के अफसर अरविंद पटले ने बताया कि सुबह एप का सर्वर क्रैश हुआ था, इसे ठीक कर लिया गया है।

CSMCL Online एप 1 लाख डाउनलोड

गूगल के प्ले स्टोर से शराब को ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए 1 लाख लोगों ने एप डाउनलोड किया है। दुकानों का संचालन कर रही प्राइवेट एजेंसी के लोग ही घरों में शराब पहुंचाने का काम कर रहे हैं। शराब डिलीवर करने के लिए अलग से डिलीवरी ब्वॉय नहीं रखे गए हैं। दुकानें बंद हैं तो वहीं के स्टाफ इस काम में लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *