लद्दाख में 90 फीट ऊंचाई से श्योक नदी में गिरी सेना की बस, 7 जवानों की मौत

0
302

नई दिल्ली: लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को भीषण सड़क हादसे में सेना के सात जवानों की मौत हो गई और 19 जवान घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। इंडियन आर्मी के बयान के मुताबिक, 26 सैनिकों की टुकड़ी परतापुर से लेह जिले के हनीफ सब सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट पर जा रही थी। लेह पुलिस ने बताया कि बस अनियंत्रित होकर पछतांग के पास सड़क से लगभग 80-90 फुट नीचे श्योक नदी में गिर गई।

हादसा सुबह करीब 9 बजे थोइसे से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ। यहां सेना की बस अनियंत्रित होकर श्योक नदी में जा गिरा। घायल 26 जवानों को वहां से निकालकर चंडीमंदिर कमांड अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर चोटों की वजह से 7 सैनिकों की मौत हो गई। लेह से परतापुर के लिए सेना की सर्जिकल टीमें रवाना कर दी गई हैं। भारतीय सेना ने कहा, हम हादसे में घायल सभी जवानों को सर्वोत्तम चिकित्सा मदद दिलाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। जिससे हादसे में घायल जवान जल्द स्वस्थ हो सकें।

पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे पर दुःख जताया है। पीएम ने ट्विटर पर लिखा, लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने सेना के कई वीर जवानों को खो दिया। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायल जवानों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। इस हादसे से प्रभावित जवानों और उनके परिवारों को हर संभव मदद दी जाएगी।

रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, लद्दाख में एक बस हादसे की खबर से दुख हुआ। इसमें कई जवान शहीद हो गए। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। रक्षा मंत्री ने बताया कि आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे से बात कर जानकारी ली है। घायलों का इलाज चल रहा है, हमारी तरह से हादसे से प्रभावित जवानों की हर संभव मदद की जाएगी। गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here