करनाल से 4 खालिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में गोलियां और RDX बरामद

0
158

करनाल: आतंकवाद के खिलाफ हरियाणा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। करनाल में पुलिस ने चार खालिस्तानी आतंकियों कोगिरफ्तार किया है। चारों गिरफ्तार आतंकी इनोवा गाड़ी में हाईवे से गुजर रहे थे। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने इस बारे में सूचना दी थी। चारों गिरफ्तार आतंकी गुरप्रीत, अमनदीप, परविंदर और भूपेंदर पंजाब के रहने वाले हैं। इनमें तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का है।

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आतंकियों के पास से बरामद हथियारों में गोलियां और बारूद के कंटेनर शामिल हैं।करनाल एसपी ने कहा, ”विश्वसनीय खुफिया इनपुट के आधार पर 4 संदिग्ध आतंकियों में से तीन फिरोजपुर के रहने वाले हैं। एक लुधियाना से। चारों को बस्ताड़ा टोल प्लाजा के पास हिरासत में लिया गया। इनके पास से विस्फोटक समेत अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

उन्होंने कहा, ”आरोपी एक पाक-आधारित व्यक्ति के संपर्क में थे, जिसने उन्हें आदिलाबाद, तेलंगाना में हथियार और गोला-बारूद छोड़ने के लिए कहा था। आरोपी गुरप्रीत को फिरोजपुर जिले में ड्रोन के जरिए सीमा पार से भेजे गए विस्फोटक मिले। इससे पहले उन्होंने नांदेड़ में विस्फोटक गिराए। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।” उन्होंने कहा, ”आरोपी विस्फोटकों की मौजूदा खेप को पंजाब के फिरोजपुर से नांदेड़ के पास एक जगह ले जा रहे थे। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और यूएपीए के तहत प्राथमिकी दर्ज। 1 देशी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस व विस्फोटक के साथ तीन कंटेनर बरामद की गई है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here