कांग्रेस चुनावी रैलियों को बंद करने की पहल करें

raghuveer meena
उदयपुर। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य एवं पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने कोरोना की भयाभयता को देखते हुए कांग्रेस से चुनावी रैलियां बंद करने की पहल करने का कांग्रेस आला कमान को सुझाव दिया हैं तथा कहा कि इसका देश की जनता में सकारात्क संदेश जाएगा बल्कि कोरोना की रोकथाम में भी मदद मिलेगी।
मीणा आज उदयपुर से वीसी  के माध्यम से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भाग लेते बोल रहे थे। बैठक  में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत सभी सदस्यों व अग्रिम संगठनो के अध्यक्षों ने भाग लिया।
       बैठक में कोरोना महामारी के दूसरे चरण पर विस्तारपूर्व चर्चा की । कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस की पिछले लॉकडाउन के समय उठाई गई मांग की प्रत्येक गरीब परिवार को केन्द्र सरकार 6 हज़ार रु की नगद सहायता देने को फिर से उठाया एवं कोरोना से संबंधित सभी दवाओं व उपकरणो को जीएसटी से मुक्त रखे जाने की मांग रखी।
     मीणा ने बैठक बोलते हुए कहा की पिछले साल जब कोरोना भारत में जड़े जमा रहा था तो सिर्फ 350 केस पर ही लॉकडाउन किया गया, थाली ताली बजवा दी, दीये, मोमबत्ती जलवा दिये। मजदूरों को सड़को पर गर्मी में भगवान भरोसे छोड़ दिया और इस बार कोरोना का दूसरा दौर भयावह व खतरनाक रूप ले चुका है पर प्रधानमंत्री जी को कोई चिंता नहीं हो रही। एक एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की खबरें आ रही है ।
उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व सदस्यों को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिये किए जा रहे प्रयासो के बारे में बताया तथा कहा कि गहलोत जनप्रतिनिधियों के साथ साथ ही सामाजिक धार्मिक क्षेत्र के लोगों से वीसी के माध्यम से बैठक कर सबकी राय से आगे बढ़ रहे है । मीणा ने गहलोत की वीसी द्वारा की जा रही मीटिंगों को सोशल मीडिया पर लाईव प्रसारित करने के अभिनव प्रयास की भी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *