मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना : 11 अप्रेल को सीएम गहलोत करेंगे संवाद

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना सीएम अशोक गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट है. अब लाभार्थी को अब केवल प्रीमियम राशि के रूप में 850 रूपए ही देने होंगे.

0
563

जयपुर : मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना को लेकर राज्य सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है. लोगों को योजना के लिए पंजीकरण करवाने पर अब ई मित्र पर शुल्क नहीं देना पड़ेगा. यह शुल्क राज्य सरकार वहन करेगी. बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास पर हुई योजना की समीक्षा बैठक में यह बड़ा निर्णय लिया गया. लाभार्थी को अब केवल प्रीमियम राशि के रूप में 850 रूपए ही देने होंगे.

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना सीएम अशोक गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट है. प्रदेश में 1 मई से यह योजना शुरू होने जा रही है. योजना में कोविड-19 समेत विभिन्न बीमारियों के इलाज के कुल 1576 पैकेज शामिल है. सभी लोगों के लिए स्वास्थ्य बीमा की इस तरह की योजना शुरू करने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है.

‘मुख्यमंत्री चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना’ को जन-जन तक पहुंचाने तथा इसमें सभी वर्गाें की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए रविवार, 11 अप्रेल को दोपहर 01:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से वार्ड एवं पंचायत स्तर तक के जनप्रतिनिधियों एवं कार्मिकों के साथ संवाद करेंगे।

इस संवाद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लाइव प्रसारण होगा। दिए गए लिंक्स पर आमजन भी घर बैठे इसे देख सकेंगे:

https://facebook.com/AshokGehlot.Rajasthan
https://youtube.com/user/GehlotAshok

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here