फलौदी जेल से 16 कैदी फरार

0
534

जयपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले के फलौदी जेल से सोमवार को 16 कैदी फरार होने का मामला सामने आया हैं. जेल और पुलिस प्रशासन की आंखों में मिर्च फेंक कर कैदी जेल से फरार हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक फलौदी जेल से मिर्च फेंक कर 16 कैदी फरार हुए. फिलहाल पुलिस और जेल प्रशासन के कैदी हाथ नहीं लगे हैं.

एक साथ 16 कैदी फरार होने की यह राजस्थान प्रदेश की सबसे बड़ी घटना है. फरार होने वालों में तीन कैदी बिहार के निवासी बताये जा रहे है. अधिकांश आरोपी एनडीपीएस एक्ट के है. कुछ हत्या तो कुछ हत्या के प्रयास के भी आरोपी है. फलौदी थाना प्रभारी राकेश ख्यालिया ने घटना की पुष्टि की है. पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने अलग-अलग पुलिस की टीमें भेजकर फरार कैदियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये है. अधिकांश आरोपी बाप,लोहावट और फलौदी क्षेत्र के बताए जा रहे है.

जानकारी के मुताबिक फरार बंदियों के नाम सामने आए है. कैदियों में बंदी सुखदेव,जगदीश,शौकत अली,अशोक,प्रेम,अनिल, प्रदीप,राज कुमार,मोहन श्रवण,मुकेश,शिवप्रताप,शंकर, हनुमान,महेंद्र और श्यामलाल फरार हुए है. कैदियों के फरार होने की सूचना मिलते ही लोहावट,बाप,जैसलमेर,ओसिया और भोपालगढ़ पुलिस को अलर्ट किया गया है. नाकाबंदी कराने के साथ हर जगह की चेकिंग की जा रही है. पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल मॉनिटरिंग कर रहे है. आपको बता दें कि डीजी जेल ने हाल ही में एक जेलर और दो डिप्टी जेलर को सस्पेंड किया था. कल डिप्टी जेलर को फलौदी में ज्वॉइन करना था. उससे पहले ही फलौदी जेल में यह बड़ी घटना हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here