ऑयल प्लांट में स्टार्टर में ब्लास्ट होने से लगी आग, 4 दमकलों ने पाया काबू

jaipur

जयपुर। जिले के अमरसर थाना इलाके में शुक्रवार को मारखी गांव में स्थित सात्विकी प्रोटीन्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की फैक्ट्री में भीषण आग लगने से करीब 15 मजदूर घायल हो गए। यह हादसा सुबह के वक्त फैक्ट्री के आयल प्लांट में ​​​सोलवेट प्लांट में अचानक हुए दो बार विस्फोट से हुआ। फैक्ट्री में मौजूद करीब दो दर्जन मजदूर घायल हो गए। धमाके व आग से वहां अफरा तफरी मच गई। मजदूर इधर उधर भागने लगे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लोगों ने काफी दूर तक धमाके की आवाज सुनी।

विस्फोट के बाद ग्रामीणों व फैक्ट्री के सुरक्षित रहे स्टाॅफ ने घायल मजदूरों को 108 एंबुलेंस व निजी वाहनों की सहायता से चौमूं के सिद्धि विनायक अस्पताल व अमरसर कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। सूचना मिलने पर दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। कई फेरे लगाकर दमकलकर्मियों ने लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

धमाका इतना जबर्दस्त था कि इससे फैक्ट्री में बना लोहे का शेड ढह गया। इसके कई हिस्सों में परखच्चे उड़ गए।

इस बीच अमरसर थाना पुलिस का जाब्ता और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना के बाद आसपास के गांव के लोग और जनप्रतिनिधि काफी संख्या में इकट्‌ठा हो गए। उन्होंने फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ रोष जताते हुए नायब तहसीलदार को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर फैक्ट्री को बंद करवाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *