अक्षय कुमार की अतरंगी रे फिल्म के OTT राइट्स 200 करोड़ में डिज्नी+ हॉटस्टार ने ख़रीदे, रिलीज से पहले ही मूवी की सुपरहिट कमाई

मुंबई: थिएटर में सूर्यवंशी की धमाकेदार कमाई के बाद OTT पर भी अक्षय कुमार खिलाड़ी साबित हुए हैं। 24 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो रही उनकी नई फिल्म अतरंगी रे को अब तक की सबसे बड़ी डील मिली है। सूत्रों के मुताबिक हॉटस्टार ने अतरंगी रे को 200 करोड़ रुपए में खरीदा है, जो डायरेक्ट OTT रिलीज की बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी डील है।

अतरंगी को मिली डील से साफ हो गया है कि थिएटर खुलने के बाद OTT प्लेटफॉर्म्स यूजर को लुभाने के लिए ऊंची कीमतों पर बड़े स्टार्स की फिल्में डायरेक्ट OTT रिलीज के लिए खरीदने को तैयार हैं। इस तरह कलेक्शन के मामले में फिल्म रिलीज के पहले ही 200 करोड़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्लब वाली फिल्मों में शामिल हो गई है। फिल्म की लागत करीब 120 करोड़ रुपए है, 200 करोड़ की OTT डील से ही फिल्म बिना रिलीज हुए सुपरहिट साबित हो गई है।

फिल्म प्रोड्यूसर और ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने बताया कि ‘अतरंगी रे’ किसी भी डेट पर आती तो और छोटी-मोटी फिल्में इसके लिए जगह कर देतीं। फिर भी फिल्म OTT पर डायरेक्ट रिलीज होने का मतलब है मेकर्स को थिएटर से कमाई के अनुमान से भी ज्यादा मुनाफा OTT डील में मिल रहा है।

जौहर कहते हैं कि OTT की ओर से अच्छे टाइटल की खरीदी और ज्यादा एग्रेसिव रूप में होगी। अब OTT प्लेटफॉर्म्स फिल्मों के सिलेक्शन में ज्यादा सतर्क हो गए हैं। नए व्यूअर्स को जोड़ पाएं, वर्तमान के व्यूअर्स को एंगेज कर पाएं, इसके लिए ऐसी बड़ी फिल्मों की खरीदी होती रहेगी।

अतरंगी रे फिल्म प्रोड्यूसर्स की हुई चांदी

फिल्म डिस्ट्रिब्यूशन एंड मार्केटिंग कंपनी पर्सेप्ट पिक्चर्स के बिजनेस हेड युसुफ शेख ने बताया कि हॉटस्टार के लिए ‘अतरंगी रे’ क्रिसमस की छुट्टियों में अपने ऑडियंस को एंगेज रखने के लिए एक प्राइज कैच है।

युसुफ बताते हैं कि बड़े स्टार्स की नई फिल्में OTT प्लेटफार्म्स के लिए अपने सब्सक्राइबर्स को बनाए रखने और नए सब्सक्राइबर्स जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण होती हैं। इसलिए, आने वाले दिनों में भी OTT की ओर से ऐसी एग्रेसिव डील्स होती रहेंगी। प्रोड्यूसर्स भी थिएटर या OTT के बीच प्रॉफिटेबिलिटी के हिसाब से ही चुनाव करते रहेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *