पण्डित शम्भू शर्मा के परिजनों को न्याय की मांग

BHARTPUR VIFA

भरतपुर। विप्र फॉउंडेशन भरतपुर ने पण्डित शम्भू शर्मा के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एस. ड़ी. एम भरतपुर को ज्ञापन सौपा।
ज्ञापन में कहा गया कि गाँव टिकरी जाफरान (थाना) महवा जिला दौसा निवासी शम्भू शर्मा की बेशकीमती जमीन को भू-माफियाओ ने षड्यंत्र रचकर कौड़ियों के भाव खरीद लिया। शंभु शर्मा पूरी तरह से गूंगे बहरे एवं निरक्षर थे।
इस करोड़ो की जमीन की रजिस्ट्री में प्रभावी लोगो के साथ साथ सब रजिस्ट्रार(तहसीलदार,महवा) मिले हुए थे।
रजिस्ट्री से पूर्व उनका मेडिकल नहीं करवाया गया न ही रजिस्ट्री पर रजिस्ट्रार ने मूक बधिर और मानसिक विक्षुब्धता होना ही इंकित किया था। इस प्रकार इसमें तहसीलदार महवा ने मिलीभगत कर भारी अनियमितता की है। क्रेता की ही इस रजिस्ट्री में गवाही है।

अतः विप्र फॉउंडेशन भरतपुर यह माँग करता है कि
सब रजिस्ट्रार(तहसीलदार, महवा) के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही हो।
इसी तरह भूमि मालिक शम्भू शर्मा को इलाज के नाम पर बहला फुसलाकर एक निजी जगह ले गए जहाँ षडयंत्र रचकर उससे रजिस्ट्री करवा ली। जिसकी एफ.आई.आर सँख्या 131/2021 थाना महवा में दर्ज है उसमें षड्यंत्र कर्ताओ सहित अन्य सभी दोषियों को गिरफ्तार किया जावे।.मृतक शम्भू शर्मा की 26 बीघा जमीन पर गाँव के दबंगो ने कब्जा कर रखा है। जिस पर कोर्ट का यथा-स्थिति का स्टे और फिर भी अतिक्रमियों ने कई दुकानें बना डाली है। अतः उन दुकानों को ध्वस्त कर जमीन को मुक्त कराया जावे।

ज्ञापन में आरोप लगाया हैं कि षड्यंत्रकारियो ने शम्भू शर्मा को मरने के लिये मजबूर किया है। अतः जो भी उनकी मौत के लिये जिम्मेदार है,उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जावे। इसी के महवा मन्दिर माफी की जमीनों पर जितने भी अवैध कब्जे है, उन्हें ध्वस्त कर जमीन को भू-माफियाओ से मुक्त कराया जावे। इनके आलावा और भी माँगे ज्ञापन में रखी गयी है।

उक्त मांगों(विशेषकर शम्भू शर्मा हत्याकांड) की कार्यवाही किये जाने तक पार्थिव शरीर को विशेष डिफ्रिजर में रखा जावे ।
एसडीएम को ज्ञापन देने गए विफा के प्रतिनिधि मंडल में विप्र फॉउंडेशन जॉन-1 डी के प्रदेशाध्यक्ष युवा इन्दुशेखर शर्मा ,प्रदेश महामंत्री एवं जिला प्रभारी दयाचंद पचौरी, जिला समन्वयक विनोद बिहारी भारद्धाज, प्रदेश महामंत्री (महिला प्रकोष्ठ) बबिता शर्मा,प्रदेश सचिव (युवा प्रकोष्ठ) कमलकांत त्यागी,प्रदेश सचिव (युवा प्रकोष्ठ) देवाशीष भारद्वाज, जिला उपाध्यक्ष केदारनाथ पाराशर, जिला महामंत्री सुरेश शर्मा आदि शामिल थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *