WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी: यूजर्स के लिए खुशखबरी

WhatsApp Privacy Policy: Good news for users

दुनिया में यूज किया जाने वाला सबसे ज्यादा “मैसेजिंग ऐप WhatsApp” के यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। अगर आप 15 मई तक नई प्राईवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते तो भी अकाउंट डिलीट नहीं होगा। WhatsApp ने प्राइवेसी पॉलिसी की डैडलाइन 15 मई को आगे बढ़ा दी, इसके बाद यूजर्स को कहीं न कहीं राहत मिली है।

WhatsApp ने क्यों लिया ये फैसला

यूजर्स को 15 मई तक WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना था और ऐसा नहीं करने पर अकाउंट को बंद कर दिया जाता। WhatsApp के इस ऐलान के बाद इसका हर तरफ विरोध किया जाने लगा। इतना ही नहीं यूज़र्स व्हाट्सऐप को छोड़ कर Signal App और Telegram जैसे अन्य विकल्प तलाशने लगे। इसी बात को देखते हुए कंपनी की तरफ से इसकी डैडलाइन बढ़ाने का फैसला लिया गया।

WhatsApp Privacy Policy: Good news for users
अब अकाउंट नहीं होगा बंद

कंपनी ने कहा कि अगर आप 15 मई तक WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं, तो भी आपका अकाउंट बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूजर्स के मन में काफी भ्रम है, किन्तु इससे दूर करने की कोशिश की जा रही है। तब तक के लिए WhatsApp ने डैडलाइन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया।

WhatsApp.jpg 1

WhatsApp पर ये हैं आरोप

गौरतलब है कि WhatsApp पर आरोप लगाया गया है कि नई प्राइवेसी के बाद कंपनी यूजर्स के प्राइवेट डेटा को अपनी पेरेंट कंपनी Facebook के साथ शेयर करेगी। जो यूजर्स के लिए सही नहीं है। इसके अलावा यूजर्स के डेटा का यूज कैसे किया जाएगा इसको लेकर भी यूजर्स चिंतित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *